CM नीतीश ने PM मोदी को दिया धन्यवाद, मुफ्त वैक्सीन और राशन के फैसले को बताया सराहनीय

खबरें बिहार की

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को मुफ्त कोरोना टीका देने और दीवाली तक गरीबों को मुफ्त अनाज दिये जाने के फैसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। 

सीएम ने ट्वीट किया है कि ‘पूर्व से केन्द्र सरकार द्वारा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए मुफ्त टीका राज्यों को दिया जा रहा है। अब प्रधानमंत्री द्वारा 18 वर्ष से अधिक एवं 45 वर्ष से कम आयुवर्ग के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य सरकारों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने एवं पिछले साल की तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दीवाली तक बढा़कर सभी राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन देने का फैसला उपयोगी एवं सराहनीय है। 

कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। देश के नाम संबोधन में उन्होंने कहा कि 21 जून से देशभर में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा। राज्यों द्वारा खरीदे जाने वाले 25 फीसदी टीके भी केंद्र सरकार खरीदेगी और राज्यों को मुफ्त में देगी।

प्रधानमंत्री ने मुफ्त खाद्यान्न योजना को दीपावली तक बढ़ाने का ऐलान किया। इससे 80 करोड़ गरीबों को लाभ मिलता रहेगा। प्रधानमंत्री ने बताया कि 75 फीसदी टीकों की खरीद केंद्र खुद करेगा, बाकी 25 फीसदी टीके निजी अस्पताल खरीद सकेंगे। जो लोग पैसे देकर टीका लगवाना चाहे वे वहां जा सकते हैं, लेकिन निजी अस्पताल इस पर केवल 150 रुपए सर्विस चार्ज ही ले सकेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *