CM नीतीश ने कहा – बिहार को चाहिए विशेष राज्य का दर्जा

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में विशेष राज्य की मांग को लेकर सियासत एक बार फिर से गरमाने लगा है. अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफसे एक बड़ा बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने ही पार्टी के मंत्री के बयान को खारीज करते हुए उन्होंने कहा है कि हमलोग विशेष राज्य के दर्जे की मांग करते रहेंगे.

देना ना देना केंद्र सरकार का काम है. उन्होंने कहा कि बिहार के विकास के लिए विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत है. आपको बता दें कि जदयू के वरिष्ठ नेता और सरकार में मंत्री बिजेन्द्र यादव ने ही कहा था अब बिहार स्पेशल स्टेट्स की मांग नहीं करेगा. उन्होंने कहा था कि हमलोग मांग करते-करते थक चुके हैं.

लेकिन आजतक नहीं दिया गया. इसके लिए कमिटी का भी गठन किया. रिपोर्ट भी पेश कर दी गयी लेकिन दर्जा नहीं मिला. इसलिए अब हमलोग मांग नहीं करेंगे. इसकी जगह स्पेशल पैकेज की मांग की जाएगी. बिहार सरकार के मंत्री के बयान के बाद से बिहार में सियासत तेज हो गई थी.

इसके बाद विपक्ष के साथ ही सहयोगी पार्टी हम ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए विशेष राज्य की मांग की बात कही थी. ऐसे में अब एक बार फिर से सीएम नीतीश कुमार विशेष राज्य की मांग को दोहरा दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.