ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से गदगद हुए सीएम नीतीश, इस अंदाज में दी बधाई…

Sports

Patna: अद्भुत, अविश्वसनीय, अकल्पनीय, आज हर किसी की जुबां पर यही शब्द हैं. कारण ये कि ऑस्ट्रेलिया (Australia) को उसके घर में मात देने वाली युवा क्रिकेट टीम ने इतिहास रच दिया है.ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत से बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) भी गदगद हैं.

गाबा के घमंड को टीम इंडिया (Team India) के लड़ाकों ने चकनाचूर दिया है. भारत की इस जीत पर बधाइयों का तांता लगा हुआ. न सिर्फ खेल जगत बल्कि राजनीति के सितारे भी टीम इंडिया की तारीफ कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत से बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी गदगद हैं.

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार जीत पर सभी खिलाड़ियों को बधाई एवं शुभकामनाएं. भारतीय क्रिकेट टीम की यह जीत उनके मेहनत, ऊर्जा और उल्लेखनीय धैर्य के साथ ही दृढ़ संकल्प को दर्शाता है.

राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) ने ट्वीट किया- बधाई टीम इंडिया इस एतिहासिक जीत के लिए. आप पर गर्व है.

बता दें कि ब्रिसबेन के गाबा मैदान में भारत ने चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 3 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी भी अपने पास रखी जिसे उसने पिछली सीरीज जीत के साथ हासिल किया था.

भारत के लिए यह जीत इसलिए भी ज्यादा मायने रखती है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली समेत कई स्टार खिलाड़ियों की चोट के कारण गैरमौजूदगी में भी टीम इंडिया ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में कमाल किया.

ऑस्ट्रेलिया के गाबा मैदान पर पिछले 32 वर्षों में यह पहली हार है जबकि भारत ने यहां अपनी पहली जीत दर्ज की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई पूर्व खिलाडि़यों ने टीम को बधाई दी है. भारतीय क्रिेकेट कंट्रोल बोर्ड ने जीत पर टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने की घोषणा की है.इस सीरीज पर कब्जा करते ही टीम इंडिया ने अपने खेल की जरिए ऑस्ट्रेलिया की बदतमीजी, स्लेजिंग, बदजुबानी सहित सभी मुद्दों पर उनका मुंह बंद कर दिया.

Source: Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *