CM नीतीश ने रेमडेसिविर मंगवाने के लिए अहमदाबाद विशेष विमान भेजने का दिया आदेश

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में कोरोना (Bihar me Corona) संक्रमण तेजी से बढ़ने के साथ ही गंभीर कोरोना मरीजों की संख्या भी बढ़ गयी है. वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार से ज्यादा हो गयी है. कोरोना वायरस से गंभीर रूप से संक्रमितों के लिए लाइव सेविंग ड्रग्स के रूप में पूरी दुनिया में रेमेडिसिवर (Remdesivir) इंजेक्शन का उपयोग किया जा रहा है. शायद यही कारण है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) रेमेडिसिवर के लिए एक्टिव मोड में आ गए हैं.

उन्होंने विशेष विमान भेजकर अहमदाबाद से 14000 रेमडेसिविर दवा शीघ्र लाने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट के जरिए ये जानकारी साझा की है. गौरतलब है कि बीते सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि बिहार में 1200 डोज राज्य को आपूर्ति हो रहे हैं, जिन्हें पटना सहित अन्य जिलों में मांग के अनुसार आपूर्ति की जायेगी.

उन्होंने बताया कि बाजार में भी उपलब्ध रेमडेसिविर दवा को लेकर ड्रग्स कंट्रोलर को निर्देश दिया गया है कि इसकी कालाबाजारी नहीं हो और जरूरत व मांग के अनुसार अस्पतालों में इसकी आपूर्ति सुनिश्चित की जाये.

बता दें कि पूरे देश में इस दवा की भारी मांग है़ इस कारण राज्य में भी बाहरी दवा कंपनियों से आपूर्ति को लेकर थोड़ी समस्या आ रही थी़ वहीं, रविवार को गृह विभाग ने सभी जिलों को रेमडेसिविर व हाइ एंटीबायोटिक दवाएं उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया था.

Source: Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *