CM नीतीश ने वीर कुंवर सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण, विजयोत्सव पर दी श्रद्धांजलि

खबरें बिहार की

पटना: बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह की नवनिर्मित अश्वरोही प्रतिमा एवं उनकी जीवनी पर आधारित भित्ति चित्र का अनावरण किया।

राजधानी पटना के वीर कुंवर सिंह आजादी पार्क में आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने वीर कुंवर सिंह की अश्वरोही प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रधांजलि दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बाबू वीर कुंवर सिंह की जीवनगाथा पर आधारित टेराकोटा म्यूरल का भी लोकार्पण किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत बच्चों ने गुलाब का फुल देकर किया। इस दौरान उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि पार्क के बाकी दीवारों पर भी बाबू वीर कुंवर सिंह की तस्वीर लगायी जाये, ताकि अधिक से अधिक लोगों को उनके बारे में तस्वीरों के माध्यम से पता चले। इससे आम लोगों को बिहार के गौरवशाली ऐतिहासिक बोध से परिचित होने में मदद मिलेगी. उन्होंने पार्क में और वृक्ष लगाने का भी निर्देश दिया।

इस अवसर पर पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मंत्री विनोद नारायण झा, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह समेत विधायक श्याम रजक, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह, पूर्व पार्षद संजय सिंह, पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर, मुख्यमंत्री के सचिव अतीश चंद्रा व मनीष कुमार वर्मा, पटना के डीएम कुमार रवि आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.