सीएम नीतीश कुमार आज गया में, विश्व प्रसिद्ध पितृ पक्ष मेले की तैयारियों का लेंगे जायजा

खबरें बिहार की जानकारी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज सोमवार को गया  जा रहे हैं। सीएम हेलीकॉप्टर से गया जाएंगे। गया में सीएम पितृपक्ष मेले की समीक्षा बैठक करेंगे। इस दौरान कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, पर्यटन विभाग, जल संसाधन विभाग समेत अन्य विभागों के अलावा जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहेंगे।गया जिला प्रशासन के सभागार में आयोजित इस बैठक में कई विभागों के मंत्री भी रहेंगे। इस बार पितृपक्ष मेला 9 सितंबर से शुरू होने जा रहा है।  गया में 15 दिनों तक चलने वाला मे विश्व भर में प्रसिद्ध है। मेले में देश-दुनिया से श्रद्धालु आते हैं और अपने पितरों का तर्पण करते हैं। सीएम मेले की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

गया में राज्य का पहला रबर डैम बनाया जा रहा है। फल्गु नदी में सालो भर पानी रहे, इसके लिए रबर डैम का निर्माण कराया जा रहा है.ताकि मंदिर के पास नदी का पानी हमेशा उपलब्ध रह सके। यहां आने वाले तमाम श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा न हो। इससे जुड़े सभी पहलुओं की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री करेंगे। महागठबंधन सरकार का गठन होने के बाद यह पहला मौका है, जब राजधानी के बाहर मुख्यमंत्री नये मंत्रियों और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

सीएम के गया पहुंचने से गाड़ियां का काफिला पटना से गया पहुंच चुका है। रविवार को पटना के गौरीचक में इसी काफिले पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया था। हमले में कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया गया था। पुलिस इस मामले में त्वरित कार्रवाई कर रही है। अबतक इस मामले में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.