पटना: बिहार की सरकार बिहार के डीजीपी को हेलिकेप्टर देना चाहती है। ये बात बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने आज कही। उन्होंने कहा कि ’सरकार तो डीजीपी को हेलिकेप्टर देना चाहती है लेकिन डीजीपी हेलिकेप्टर लेना नहीं चाहते। आपको बता दे कि सीएम नीतीश आज पटना में सरदार पटेल भवन के उद्घाटन के बाद संबोधन के दौरान उक्त बाते कही।सरदार पटेल भवन बिहार का पहला भूकंप रोधक भवन है।

पटना के बेली रोड स्थित सरदार पटेल भवन का उद्घाटन करने पहुंचे सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन के दौरान कई निर्देश जारी किए। सीएम ने डीजीपी को निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द इस नए भवन में पुलिस मुख्यालय को शिफ्ट किया जाए। इस दौरान सीएम नीतीश ने 26 नए थाना भवन और 109 पुलिस भवन का भी उद्घाटन किया।

इस दौरान सीएम ने कहा कि उन्होने गुजरात भूकंप को काफी नजदीक से देखा है। उन्होने कहा कि अगर गुजरात जैसा भूकंप बिहार में आया तो यहां करीब 5 लाख लोगों की मृत्यु होगी। वहीं सीएम ने तितली तूफान को लेकर कहा कि इससे कई राज्यों में नुकसान  हुआ है। लेकिन हमारे राज्य को इससे थोड़ा बहुत फायदा ही हुआ है।

इस अवसर पर सीएम के साथ डीप्टी सीएम शुशील मोदी भी मौजूद रहे। उन्होंने इस दौरान संबोधन में साइबर क्राईम को लेकर बड़ी चिंता जाहिर की। सुशील मोदी ने कहा कि इस समस्या से निपटने के लिए सरकार साइबर सेनानीयों का गठन कर रही है। जिसके तहत करीब 40 हजार साइबर सेनानी बनाए गए है। सूबे के हर थाने में 100 साइबर सेनानीयों को नियुक्त किया जाएगा।

Source: Live Cities News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here