कोरोना के बढ़ते केसों के बीच CM नीतीश कुमार आज ले सकते हैं बड़ा फैसला

खबरें बिहार की

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 1, अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। उनकी अध्यक्षता में अपराह्न चार बजे से करीब पांच घंटे चली इस मैराथन बैठक में सभी 38 जिलों के जिलाधिकारी ने अपने जिले की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज जिलाधिकारियों से मिले फीडबैक पर बुधवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में चर्चा होगी और बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो भी जरूरी होगा, वह निर्णय लिया जाएगा। 

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को सक्रिय रहने का निर्देश दिया। कहा कि कोरोना के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं। आप सभी सक्रिय रहेंगे तो लोग नियंत्रित रहेंगे, मूवमेंट सीमित होगा और कोरोना का फैलाव कम से कम होगा। सोमवार को हमने भी पटना शहर में भीड़भाड़ की स्थिति, कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन, लोगों को मास्क पहनना आदि को लेकर जायजा लिया था। 

ऑक्सीजन को लेकर ओडिशा के सीएम से बात
मुख्यमंत्री ने बताया कि सोमवार को उनकी ओडिशा के मुख्यमंत्री से ऑक्सीजन आपूर्ति को लेकर दूरभाष पर वार्ता हुई है। उन्होंने सहयोग का आश्वासन दिया है। केन्द्र की सहायता मिल रही है,  लेकिन इसके अलावा हमलोग अपनी तरफ से और क्या कर सकते हैं, उसके लिए हमेशा तत्पर रहें। हर हालत में लोगों का बचाव करना जरूरी है।

आईजीआईएमएस बनेगा कोविड अस्पताल 
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि आईजीआईएमएस को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल के रूप में परिणत करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलों में इलाज की पूरी व्यवस्था रखें, अनुमण्डल स्तर पर भी इलाज की पूरी तैयारी रखें। स्वास्थ्य विभाग, सभी जिलों के जिलाधिकारियों से कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति की जानकारी अलटरनेट डे यानी एक दिन बीच ले और उसके आधार पर जरूरी कदम उठाए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *