CM नीतीश को नींद कैसे आती है? पटना की सड़कों पर बवाल के बाद हिरासत में भड़का चिराग का गुस्‍सा

खबरें बिहार की राजनीति

राजभवन मार्च कर रहे लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-रामविलास पासवान) के अध्‍यक्ष और सांसद चिराग पासवान को पटना पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। थाने में बिठाए गए चिराग पासवान ने एलजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, आंसू गैस और वाटर कैनन के इस्‍तेमाल को लेकर अपना गुस्‍सा व्‍यक्‍त किया। चिराग ने कहा कि कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन की गाड़ी दौड़ाना मेरे बर्दाश्‍त के बाहर है। एक भी कार्यकर्ता उसके नीचे आ जाता तो जिम्‍मेदारी कौन लेता? उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने मुझे थाने में लाकर बैठा दिया है।

गौरतलब है कि एलजेपी कार्यकर्ताओं ने आज ‘बिहार बचाओ यात्रा’ निकाली थी। इसके तहत करीब दो हजार कार्यकर्ता राजभवन की ओर बढ़ रहे थे तभी डाक बंगला चौराहा और इनकम टैक्‍स चौराहे के पास पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश की लेकिन कार्यकर्ता अड़ गए। इसके बाद हड़ताली मोड़ के पास पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन के इस्‍तेमाल के साथ ही आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। पुलिस ने चिराग पासवान को हिरासत में ले लिया। एलजेपी की यह यात्रा गांधी मैदान से शुरू हुई थी। कार्यकर्ताओं का इरादा गांधी मैदान से चलकर विशाल जुलूस की शक्‍ल में राजभवन पहुंचने का था।

सांसद चिराग पासवान राज्‍यपाल से मिलकर नीतीश सरकार की बर्खास्‍तगी की मांग करने वाले थे। हिरासत में लिए जाने के बाद उन्‍होंने कहा कि पुलिस की लाठी खाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन अपने इरादे से पीछे नहीं हटेंगे। उधर, चिराग की मां रीना पासवान ने भी इस राजनीतिक लड़ाई में उनका साथ देने का ऐलान किया है। कुछ दिनों पहले मीडिया के सामने आकर उन्‍होंने कहा था कि वे बिहार की बेहतरी के लिए कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि चिराग पासवान, रामविलास पासवान के रास्‍ते पर चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.