CM नीतीश के साथ गया के विष्णुपद मंदिर में जाने वाले मुस्लिम मंत्री इसराइल मंसूरी के खिलाफ शिकायत दर्ज

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के गया स्थित प्रसिद्ध विष्णुपद मंदिर में प्रवेश करने वाले मंत्री इसराइल मंसूरी के खिलाफ मुजफ्फरपुर कोर्ट में शिकायत दर्ज हुई है। शिकायतकर्ता ने मंत्री के खिलाफ हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ इसराइल मंसूरी मंदिर में गए थे। इसके बाद मंदिर कमेटी ने गर्भगृह का शुद्धिकरण कराया था।

अब इस मामले में मुजफ्फरपुर के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता चंद्र किशोर पराशर ने मंत्री इसराइल मंसूरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता के वकील ने कहा कि विष्णुपद मंदिर में सिर्फ सनातन धर्म को मानने वाले लोगों के प्रवेश की अनुमति है। मगर मंत्री इसराइल मंसूरी ने मुस्लिम होने के बाद भी मंदिर में प्रवेश किया। अदालत 2 सितंबर को इस अर्जी पर सुनवाई करेगी।

मुस्लिम मंत्री के विष्णुपद मंदिर में जाने के बाद बिहार की राजनीति गर्मा गई थी। बीजेपी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पता है कि विष्णुपद मंदिर में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है, इसके बावजूद वे इसराइल मंसूरी को अपने साथ ले गए। बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर ने मंत्री इमरान मंसूरी को बर्खास्त करने की मांग कर दी थी।

बीजेपी नेता निखिल आनंद ने भी सीएम नीतीश से इस मामले पर सार्वजनिक माफी मांगने की मांग की। बुधवार को विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले बीजेपी ने गेट पर प्रदर्शन किया, इस दौरान भी विष्णुपद मंदिर का मामला उठाते हुए सीएम नीतीश के खिलाफ नारेबाजी की।

नीतीश बोले- शाहनवाज हुसैन भी मेरे साथ कई मंदिरों में गए

वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंसूरी के मंदिर जाने के विवाद पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने इस विवाद को बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति बताया। उन्होंने कहा कि जब बीजेपी उनके साथ सत्ता में थी तब उनके साथ बीजेपी के मंत्री भी मंदिरों में गए। शाहनवाज हुसैन ने उनके साथ कई मंदिरों में दर्शन किए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.