CM नीतीश ने पैदल ही किया निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का निरीक्षण

खबरें बिहार की

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज राजधानी पटना के निर्माणाधीन चिरैयाटांड़ पुल कनेक्टिव फ्लाई ओवर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने जीपीओ गोलंबर फ्लाई ओवर से पैदल चलकर निर्माणाधीन चिरैयाटांड़ पुल कनेक्टिव फ्लाई ओवर का विस्तृत निरीक्षण किया. सीएम नीतीश ने निरीक्षण के दौरान पथ निर्माण विभाग के पदाधिकारियों से फ्लाई ओवर के विषय में विस्तृत जानकारी ली तथा कई आवश्यक दिशानिर्देश दिये. जिससे आवागमन और सुगम हो सके.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुद्धा स्मृति पार्क के पास यातायात व्यवस्था को देखने के बाद पार्क के अंदर बने मल्टीस्टोरी पाकिंर्ग में अॉटो और ई–रिक्शा की नि:शुल्क पार्किंग की व्यवस्था बनाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया. उन्होंने निरीक्षण के क्रम में गांधी मैदान की तरफ से एक्जिविशन रोड पर बने पुल के संदर्भ में कहा कि इस पर दोनों तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था किया जाये. फ्लाई ओवर बनाने का मुख्य उद्देश्य लोगों को सुगम यातायात व्यवस्था मुहैया कराना है.

सीएम ने कहा, चिरैयाटांड़ कनेक्टिव फ्लाई ओवर एक्जिविशन रोड पर बने ओवरब्रिज के साथ मिला दिया जाये ताकि लोगों को आवागमन में और सहुलियत हो सके. उन्होंने कहा कि इस फ्लाई ओवर पर वन-वे का कोई मतलब नहीं है क्योंकि इस पुल पर ज्यादा क्राउड नहीं है.

इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने करबिगहिया से यारपुर पुल को जोड़ने वाले निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पटना के विस्तार तथा गया-पटना फोर लेन को देखते हुए इस कनेक्टिव फ्लाई ओवर काफी महत्वपूर्ण है. उन्होंने अधिकारियों को इसके निर्माण की समीक्षा करने का निर्देश दिया. इस अवसर पर पथ निर्माण मंत्री श्री नंदकिशोर यादव, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, प्रधान सचिव पथ निर्माण अमृत लाल मीणा, जिलाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल, नगर आयुक्त अभिषेक सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *