बिहार में खराब लॉ एंड ऑर्डर पर टेंशन में CM नीतीश, आज अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग

खबरें बिहार की

पटना: सीएम नीतीश कुमार बिहार में बढ़ रहे अपराध के बाद टेंशन में आ गए हैं. नीतीश कुमार ने अपने सिपहसालारों की बैठक आज पटना में बुला डाली है. इस बैठक में अधिकारियों की क्लास ली जाएगी. इसके साथ ही साथ बिहार में अपराधियों पर नकेल कैसे कसी जाए इस बात पर भी चर्चा होगी. नीतीश कानून व्यवस्था को लेकर आलाधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं.

दरअसल बिहार में लॉ एंड ऑर्डर पर 4 सितंबर को ही बैठक होने वाली थी. लेकिन मुख्यमंत्री के अस्वस्थ रहने के कारण यह बैठक स्थगित कर दी गई. अब उनके स्वस्थ होने के बाद फिर से यह बैठक हो रही है. प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति में पिछले कुछ महीनों में लगातार गिरावट आई है. लगातार हो रही आपराधिक घटनाओं के कारण कानून के राज पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

बिहार में बढ़ा है अपराधियों का मनोबल

वहीं विपक्ष लगातार हमला कर रहा है कि आपराधियों का मनोबल इन दिनों काफी बढ़ा हुआ दिखता है. उसका कहना है कि जिस तरह से घटनाएं हो रही हैं चाहे लूटपाट की बात हो, डकैती, हत्या या छेड़खानी की बात हो, सभी घटनाओं में इजाफा हुआ है. वीआईपी से लेकर आम जनता तक अपराधियों के निशाने पर हैं और इस तरह की अपराधिक घटनाएं सुशासन के दावों की हवा निकाल रहे हैं.

इधर, बढ़ते आपराधिक घटनाओं से सरकार भी परेशान है और इसीलिए स्वस्थ होने के बाद मुख्यमंत्री ने फिर से बैठक बुलाई है. जिसमें अधिकारियों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए जाएंगे. वहीं, हिदायत भी दी जाएगी कि पिछली बार जो टारगेट दिया था उस पर कितना अमल हुआ. मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक की रिपोर्ट भी ली जाएगी.

मुख्यमंत्री आवास में बुलाई गई मीटिंग

मुख्यमंत्री आवास एक अन्य मार्ग में इसको लेकर बैठक होगी. इसमें मुख्यालय के सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे तो वहीं वीसी के माध्यम से नीतीश कुमार जिलों के अधिकारियों से रूबरू होंगे. जिन जिलों में अपराध की घटनाएं अधिक हुई हैं वहां के अधिकारियों की क्लास भी लगाई जा सकती है और आगे हर हाल में लॉ एंड ऑर्डर को दुरुस्त करने की सख्त हिदायत देंगे.

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published.