CM Nitish Kumar

CM Nitish बिहार की सूरत बदलने की कोशिश में, अब तेजी से होगा विकास

राजनीति

बिहार में नयी सरकार के गठन के बाद CM Nitish Kumar पूरी तरह एक्शन में हैं. इसी क्रम में उन्होंने बिहार कैबिनेट के मंत्रियों के साथ एक बैठक बुलायी.

बैठक में सरकार के सभी मंत्रियों के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी हिस्सा लिये. बैठक में सभी विभागों के मंत्रियों को बुलाया गया. बताया जा रहा है कि CM Nitish सरकार को पूरी तरह फुल फार्म में लाने के मूड में दिख रहे हैं. जिन विभागों के कार्य सुस्त हैं, उन विभागों की समीक्षा कर पूर्व के महागठबंधन के मंत्रियों द्वारा लिए गये फैसलों की समीक्षा की जायेगी.



CM Nitish and VCM Sushil Modi



जानकारी के मुताबिक इस बैठक के बाद नीतीश कुमार सभी विभागों के प्रधान सचिव के साथ एक अणे मार्ग के संवाद कक्ष में बैठक की. जानकारी के मुताबिक दोनों बैठकों में सुशील कुमार मोदी और नीतीश कुमार सभी अधिकारियों को सरकार की प्राथमिकता और योजनाओं को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया. सरकार के गठन के तुरंत बाद CM Nitish ने अधिकारियों के साथ यह बड़े स्तर की बैठक का आयोजन कर, जता दिया है कि विकास कार्य में किसी तरह की कोताही नहीं की जायेगी.

इससे पूर्व सुशील मोदी ने अपना कार्यभार संभालने के साथ ही संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया था. सुशील मोदी ने कहा था कि आने वाले दिनों में यदि मिट्टी घोटाले को लेकर सबूत मिलते हैं, तो दोषियों पर कार्रवाई भी की जायेगी. विश्वासमत हासिल करने के बाद से, इधर प्रशासन भी काफी मुस्तैद हुआ है.



राजद विधायक भाई वीरेंद्र पर बालू माफियाओं से सांठ-गांठ के मामले को लेकर मनेर थाने में प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. वहीं, दूसरी ओर पूरे बिहार अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ने की बात की जा रही है.



Leave a Reply

Your email address will not be published.