कोरोना को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं CM नीतीश, प्रदेश के सभी DM-SP की बुलाई बैठक

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में कोरोना का कहर जारी है. हर रोज बढ़ रहे नए मामले और उससे जुड़े आंकड़े लोगों को डरा रहे हैं. कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए सरकार ने पहले ही स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया है. इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को अहम बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में सीएम कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के नए केस को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी जिलों के डीएम और एसपी की हाई लेवल बैठक बुलाई है. सोमवार को बिहार में कोरोना के 935 नए संक्रमित पाए गए तो रविवार को 864 मामले सामने आए थे. होली के बाद से लगातार खराब हो रही स्थिति के मद्देनजर सरकार चिंतित है. मौजूदा हालात को देखते हुए ही सरकार ने पहले शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद एक्टिव मोड में आ गए हैं और बड़ी बैठक करने जा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार दोपहर राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और एसपी के साथ स्थिति की समीक्षा करेंगे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग के साथ कोरोना की समीक्षा कर रहे हैं. प्रत्यय अमृत ने बताया कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए विभाग द्वारा प्रति दिन आरटीपीसीआर की संख्या में वृद्धि की जा रही है. इसके अलावा कोरोना के कलस्‍टर और कंटेनमेंट जोन में एंटीजन टेस्ट को बढ़ाया जा रहा है.

राज्य में प्रतिदिन करीब सवा दो लाख कोरोना सैंपलों की जांच की जा रही है. वैक्सीनेशन को भी बढ़ाया जा रहा है. सब प्रयास के बाद भी कोरोना का वायरस तेजी से फैल रहा है. इससे स्थिति के और बिगड़ने का खतरा बढ़ गया है. होली के बाद जिस तरह से राज्य में इसका प्रसार हुआ वह इसका सबूत है. सरकार की ओर से सार्वजनिक कार्यक्रमों और निजी समारोह पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *