कैबिनेट विस्तार को लेकर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी, कहा-BJP की तरफ से नहीं आया कोई प्रस्ताव

राजनीति

Patna: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चल रही तमाम कयासों के बीच मंगलवार को कहा कि फिलहाल इस मसले पर बीजेपी की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं आया है. इस बयान के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री ने गेंद भाजपा के पाले में डाल दी है. 

नीतीश कुमार ने यहां पत्रकारों से चर्चा करते हुए मंत्रिमंडल विस्तार के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बीजेपी की तरफ से अब तक कोई प्रस्ताव नहीं आया है. उन्होंने कहा, ‘मंत्रिमंडल के विस्तार संबंधी विषय पर अभी बातचीत नहीं हुई है. बीजेपी की तरफ से मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर प्रस्ताव आएगा तभी कोई निर्णय लिया जाएगा.’

उल्लेखनीय है कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर विपक्ष लगातार निशाना साध रहा है. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhansabha Chunav 2020) में एनडीए के सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री के अलावा 14 लोगों को मंत्री बनाया गया. इसके बाद एक मंत्री ने इस्तीफा दे दिया. सरकार बनने के बाद से ही मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कयासों का दौर जारी है.

इधर, बीजेपी के प्रवक्ता संजय टाइगर ने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार का अधिकार मुख्यमंत्री का है, लेकिन बिहार में गठबंधन की सरकार है. इसमें मंत्रिमंडल विस्तार के पूर्व सभी दल के नेता बैठेंगे और सलाह मशविरा के बाद सबकुछ तय होगा.

Source: Zee Bihar Jharkhand

Leave a Reply

Your email address will not be published.