CM नीतीश ने अशोक चौधरी को एक बार फिर से दी बड़ी जिम्मेवारी, जानिए

राजनीति

पटना: बिहार में लगातार राजनीतिक उथल पुथल के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिल्कुल सहज और अपने चिर परिचित स्वभाव के अनुसार शांत हैं। निर्वाध गति से संगठन और सरकार का काम देख रहे हैं। जहां तक जदयू संगठन विस्तार की बात है तो अशोक चौधरी के रूप में नीतीश कुमार को एक युवा जुझारू सहयोगी मिल गए हैं। अशोक चौधरी बिल्कुल नीतीश के तरह ही अपने काम पर फोकस रहते हैं और उनका भी काम बोलता है। नीतीश कुमार के काफी भरोसे के भी हैं अशोक चौधरी।

फिलहाल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विश्वासपात्र और उनके करीबी लोगों में अशोक चौधरी का भी नाम शामिल है। अपने साथ समर्पित युवा के साथ जदयू में आने के बाद से चौधरी के द्वारा संगठन विस्तार और जनाधार बढ़ाने का प्रयास जग जाहिर है। अपने काम को बाखूबी अंजाम देने और युवाओं को भरोसेमंद नेता के रूप में चौधरी की छवि काफी प्रभावी है।

लगातार नीतीश कुमार के द्वारा कई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी चौधरी को दी जाती रही है। न्यूज़ बिहार ने इस खबर को प्रमुखता से आपसब के सामने रखा था, नीतीश के हनुमान बन अररिया के जोकीहाट विधान सभा उपचुनाव मे जनसंपर्क घर घर जा कर किये। एक बार फिर से अशोक चौधरी पर भरोसा करते हुए उन्हें जोकीहाट अंतिम समय के चुनाव प्रचार की जिम्मेवारी दी गई है। यह अशोक चौधरी के अच्छे काम और उनके युवाओं पर पकड़ के साथ जनता में उनकी अनुभवपूर्ण शैली का इनाम है। एक बार फिर से तीन दिवसीय दौरे पर 21 मई से जोकिहाट में एनडीए पतयासी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने की जिम्मेवारी मिली है।

अपनी जिमेवारी को समझते हुए अशोक चौधरी ने जोकीहाट जाने से पूर्व पटना विश्वविद्यालय के नवनिर्वाचित छात्र संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं अन्य प्रतिनिधियों और सूबे के मुख्यमंत्री के बीच एक शिष्टाचार मुलाकात कराय। युवाओं को कैसे गाईड किया जाता है तथा युवाओं को मार्गदर्शन देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। हर पल उनकी समस्या के साथ जुड़े रहते हैं अशोक चौधरी। अगर देखा जाए तो राजनीतिक रूप से जदयू को एक मंजा हुआ और पूरी तरह अपने काम और कर्तव्य के प्रति समर्पित नेता का सौगात जदयू को मिला है।

मीडिया को मिली जानकारी के अनुसार जोकीहाट उपचुनाव प्रचार और जनसंपर्क के पहले दौरा में अशोक चौधरी और उनकी टीम ने बहुत बेहतर काम किया। स्थानीय लोगों में जदयू के प्रति भरोसा पैदा करने और जनता को विश्वास दिलाने में सफल रहे हैं कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में जोकीहाट की हर समस्या का समाधान होगा। एक बार फिर से नीतीश कुमार और जदयू नेतृत्व का चौधरी पर भरोसा करना उनके उपयोगिता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.