CM नीतीश आज करेंगे तीन जिलों का हवाई सर्वेक्षण, कल हेलिकॉप्टर की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में सूखे का संकट के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार दूसरे दिन हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सीएम नीतीश का शनिवार को मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले का हवाई दौरा प्रस्तावित है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को जहानाबाद, गया और औरंगाबाद जिले में कम बारिश के चलते उपजी सूखे की स्थिति का जायजा लिया था। हालांकि, मौसम खराब होने के चलते हवाई सर्वेक्षण को बीच में ही रोकना पड़ा था और गया में सीएम के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई।

एक समाचार चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार शनिवार को हेलिकॉप्टर के जरिए मुंगेर, लखीसराय और जमुई जिले के सूखाग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे। मुंगेर एयरपोर्ट पर सीएम का हेलिकॉप्टर उतारा जाएगा। इसके लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां कर ली गई हैं। डीएम और एसपी ने एयरपोर्ट पर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया।

गया में सीएम नीतीश के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलिकॉप्टर की शुक्रवार को गया एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ गई। खराब मौसम के चलते उनका हवाई दौरा बीच में ही रोक दिया गया। इसके बाद वे सड़क मार्ग से पटना के लिए निकल गए। हालांकि, रास्ते में उन्होंने कई जगहों पर सूखे की स्थिति का जायजा लिया

इन इलाकों का हुआ सर्वेक्षण

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को जहानाबाद जिले के मोदनगंज, घोसी और मखदुमपुर प्रखंड, गया जिले के अतरी, वजीरगंज, टनकुप्पा, मोहनपुर, बाराघट्टी, डोभी, अमास, गुरूआ और गुरारू प्रखंड, औरंगाबाद जिले के मदनपुर, देव, कुटुंबा, नवीगंज, औरंगाबाद, रफीगंज और गोह प्रखंड में धान की रोपनी और सूखे की स्थिति का जायजा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.