सीएम की कुर्सी छोड़कर राज्यसभा जाने की अटकलों पर खुद नीतीश कुमार ने लगाया विराम, जानें क्या कहा

जानकारी राजनीति

बिहार में पिछले कुछ दिनों से नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री का पद छोड़कर राज्यसभा जाने की अटकलें लगाई जा रही है। कहा जा रहा है कि सीएम केंद्र में भूमिका निभाना चाहते हैं। ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री का पद खाली होने वाला है। अब खुद सीएम नीतीश ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है। उनका कहना है कि मीडिया में कुछ भी बात आती रहती है। हम भी देखकर आश्चर्यचकित होते हैं।

दरअसल, इन अटकलों की शुरुआत तब हुई थी जब खुद सीएम नीतीश ने राज्यसभा जाने की इच्छा व्यक्त की थी। उनका यह बयान ऐसे समय पर आया था जब उपराष्ट्रपति पद कुछ दिनों में खाली होने वाला है। इससे अटकलों का बाजार गर्म हो गया था और माना जा रहा था कि नीतीश को अगला उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है।

राज्यसभा के सदस्य बनने पर सीएम नीतीश ने पत्रकारों से कहा था कि मुझे राज्यसभा जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन अभी के लिए, मेरे पास मुख्यमंत्री की जिम्मेदारियां हैं। मैं 16 साल से अधिक समय तक मुख्यमंत्री रहा हूं, तो मुझे नहीं पता…।” सीएम अबतक बिहार विधानसभा, विधान परिषद और लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं।

एनडीए जीतेगी विधान परिषद चुनाव

मीडिया से बातचीत के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार विजयी होंगे। मुझे पूरी उम्मीद है। उन्होंने बताया कि 10 अप्रैल को वे बोचहां विधानसभा उपचुनाव का प्रचार करने के लिए जाएंगे। मीडिया से यह बातें सीएम ने विधान परिषद चुनाव में सदर प्रखंड कार्यालय में अपना वोट देने के बाद कहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.