सीएम के नामकरण का सिलसिला जारी, केंद्रीय मंत्री बोले- नीतीश कुमार अब बिहार के लिए ”समस्‍या कुमार” हैं

खबरें बिहार की जानकारी

बक्सर जिले के चौसा में मुआवजे की मांग को लेकर धरना दे रहे किसानों के घर में पुलिस की बर्बरता और श्रीरामचरितमानस के अपमान को लेकर बक्सर सांसद एवं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने गुरुवार को गांधी मैदान स्थित जेपी प्रतिमा के नीचे एक दिवसीय धरना दिया।

इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए। मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नीतीश कुमार अब बिहार के लिए समस्या कुमार हैं। समाधान की मंशा रहती तो, बक्सर दौरे के दौरान बनारपुर के किसानों से मिलते और उनका दुख-दर्द सुनते। किसानों की समस्या का समाधान करते, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

ल्यूक कॉटिन्हो लगातार सोशल मीडिया पर के जरिए नए नए घरेलू नुस्खों और उपचारों के बारे में बताते रहते हैं. इससे पहले उन्होंने विटामिन डी3 और बी12 के बारे में कुछ जरूरी जानकारी को शेयर किया था.

सभी जानते हैं कि विटामिनों की लंबे समय तक कमी किसी के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है. ल्यूक कॉटिन्हो ने हाल ही में शरीर में विटामिन डी3 और बी12 की कमी के प्रभाव पर प्रकाश डालने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. अपने पोस्ट में उन्होंने बताया कि ये दो पोषक तत्व हमें फिट रखने में क्या भूमिका निभाते हैं और इस बात पर प्रकाश डाला कि किस कारण से इनका लेवल गिरता है. कॉटिन्हो ने इन पोषक घटकों के कुछ प्राकृतिक स्रोतों के बारे में भी बताया.

उन्होंने कैप्शन में विटामिन बी12 के कार्यों के बारे में बताया. विटामिन का ब्रेन हेल्थ, कार्बोहाइड्रेट मेटाबॉलिज्म, ऊर्जा प्रोडक्शन, गट हेल्थ, रेड ब्लड सेल्स के उत्पादन, तंत्रिका स्वास्थ्य और मूड रेगुलेशन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. पूरी जानकारी के लिए पोस्ट को देखें:

अगर आपके शरीर में वास्तव में इन विटामिनों की कमी है, तो उन्हें भरने के लिए प्राकृतिक स्रोत हैं जिनके बारे में कॉटिन्हो ने लिखा है. आप विटामिन बी 12 को फर्मेंटेड फूड्स, अंग मांस, यीस्ट और डेयरी से प्राप्त कर सकते हैं. दूसरी ओर विटामिन डी3 सूर्य के प्रकाश के संपर्क में आने और साबुत अंडे, मशरूम और फैटी फिश खाने से मिलता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.