cm house chhath puja

CM आवास में नीतीश कुमार की भाभी और भांजी करेंगी छठ पूजा

आस्था

मुख्यमंत्री आवास में हर साल की तरह इस बार भी छठ पूजा का आयोजन होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाभी और भांजी छठ का व्रत रख रही हैं। साथ ही परिवार के कई अन्य सदस्य भी पूजा में भाग लेने पहुंचे हैं।

 

आवास परिसर में ही अर्घ्य देने की भी व्यवस्था की गई है। छठ पूजा की तैयारी शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री हर साल लोकआस्था के इस महान पर्व छठ के सम्पूर्ण आयोजन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं। ऊर्जा के प्रमुख श्रोत सूर्य यानी भगवान भाष्कर को अर्घ्य अर्पित करते हैं।

छठ पर्व को लेकर एक अणे मार्ग में खासी गहमागहमी रहती है। खरना के दिन सीएम आवास में मंत्री, सांसद, विधायक समेत अन्य गणमान्य लोग प्रसाद ग्रहण करने पहुंचते हैं।

cm house chhath puja

लोगों को दी छठ की बधाई

मुख्यमंत्री ने लोक आस्था के चार दिवसीय महापर्व छठ के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं और बधाई दी है। उन्होंने कहा कि छठ महापर्व आत्मानुशासन का पर्व है, जिसमें लोग आत्मिक शुद्धि और निर्मल मन से अस्ताचल और उदीयमान भगवान सूर्य को अघ्र्य अर्पित करते हैं।

cm house chhath puja

उन्होंने भगवान भास्कर से राज्य की प्रगति, सुख, समृद्धि शांति और सौहार्द के लिये प्रार्थना की है तथा राज्यवासियों से अपील की है कि वे इस महापर्व को मिल-जुलकर आपसी प्रेम, पारस्परिक सद्भाव और शांति के साथ मनायें।

cm house chhath puja

Leave a Reply

Your email address will not be published.