CLAT 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड सूची जारी, 4 जुलाई तक कर सकते हैं करेक्शन

शिक्षा समाचार

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने CLAT 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड सूची जारी कर दी है. कैंडिडेट्स अपने टेस्ट सेंटर प्रेफरेंस में 4 जुलाई तक बदलाव कर सकते हैं.

नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (सीएलएटी) 2021 के लिए परीक्षा केंद्रों की अपडेटेड सूची जारी कर दी है. आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स अपने टेस्ट सेंटर प्रेफरेंस में बदलाव कर सकते हैं. जरूत पड़ने पर एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन भी किया जा सकता है. इसके लिए लास्ट जेट 4 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. उम्मीदवार ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइटconsortiumofnlus.ac.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

गौरतलब है कि कंसोर्टियम ने कोविड -19 महामारी को देखते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने का फैसला किया है. परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ने से एक केंद्र में उम्मीदवारों की संख्या कम हो जाएगी और उम्मीदवारों को ट्रैवल भी कम करना पड़ेगा. आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, “यह निर्णय आवेदकों, उनके संबंधित माता-पिता / अभिभावकों की एग्जाम सेंटर के लिए ट्रैवलिंद करने और परीक्षा केंद्रों पर उम्मीदवारों की संख्या को कम करने के लिए लिया गया है.”

CLAT 2021 एग्जाम सेंटर्स प्रेफरेंस कैसे बदलें:

  1. आधिकारिक CLAT कंसोर्टियम प्रवेश पोर्टल पर जाएं.
  2. पोर्टल में आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करें.
  3. एडिट एप्लीकेशन पर क्लिक करें.
  4. ‘प्रेफरेंस ‘ टैब पर जाएं.
  5. आवश्यकतानुसार तीन एग्जाम सेंटर्स प्रेफरेंस अपडेट करें.
  6. इसके बाद ‘Next’ पर क्लिक करें
  7. नीचे स्क्रॉल करें और डिक्लयेरेशन के लिए Agree करें
  8. ‘सेव फॉर्म’ पर क्लिक करें

बता दें कि कंसोर्टियम ने 18 नए परीक्षा केंद्र शामिल किए हैं. इनमें अमरावती (महाराष्ट्र), चित्तौड़/तिरुपति, कटक, ग्वालियर, हुगली, हुबली/धारवाड़, कन्याकुमारी, कोट्टायम, कुरनूल, मैंगलोर, मेरठ, पुडुचेरी, राजमुंदरी, सेलम, सूरत, तिरुनेलवेली, वडोदरा, वेल्लोर शामिल हैं.
कंसोर्टियम ने उम्मीदवारों को अगर वे चाहे तो अपने आवेदन पत्र में कोई भी परिवर्तन या सुधार करने की अनुमति दी है उम्मीदवार ये बदलाव 4 जुलाई रात 11:59 बजे तक कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.