Patna: लोक जनशक्ति पार्टी अपनी स्थापना के 21 वर्ष पूरे कर चुकी है. स्थापना दिवस के कार्यक्रम के सिलसिले में लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान पटना पहुंच चुके हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं के लिए एक संदेश पत्र के माध्यम से जारी किया है. चिराग ने अपने पत्र में सबसे पहले अपने पिता और पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को याद किया.

चिराग ने लिखा कि बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी को 24 लाख वोट मिले और लगभग 6 प्रतिशत वोट अकेले प्राप्त हुए हैं जो कि लोजपा के विस्तार को साफ़ दिखाता है. उन्होंने कहा कि बिहार में पार्टी ने बिहार1st बिहारी1st के साथ कोई समझौता नहीं किया. पार्टी ने गठबंधन द्वारा दी रही 15 ठुकरा कर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया और 135 सीटों पर चुनाव में उतरे. 

चिराग ने कहा कि जनता ने बिहार 1st बिहारी 1st विजन डॉक्यूमेंट को खूब सराहा है. नए लोगों के पार्टी के साथ जुड़ने से पार्टी को और मजबूती मिली है. उन्होंने कहा कि 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा था और उस समय पार्टी को मात्र दो ही सीटों पर जीत हासिल हुई थी. उस चुनाव की अगर इस चुनाव से तुलना की जाए तो इस बार पार्टी का परफॉरमेंस बेहतर रहा. 

उन्होंने कहा कि बिहार में अगला चुनाव 2025 के पहले भी हो सकता है जिसके लिए तैयार रहने की जरूरत है. इस चुनाव के बाद पार्टी को बहुत कुछ सीखने को मिला है और अब सभी लोजपा कार्यकर्ताओं को 243 सीटों का लक्ष्य तय करना है ताकि सभी 243 सीटों पर पार्टी बिहार के लिए अपना विजन रख पाए. 

Source: First Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here