चिराग को बच्चा कहने पर सियासी बवाल, बीजेपी बोली- रामविलास पासवान के लिए भी माफी मांगें नीतीश

कही-सुनी खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लोजपा (रामविलास) के मुखिया और सांसद चिराग पासवान को बच्चा कहने पर सियासी घमासान शुरू हो गया है। बीजेपी ने कहा कि सीएम नीतीश बहस से भाग रहे हैं, इसलिए इस तरह के बयान दे रहे हैं। उन्होंने दिवंगत रामविलास पासवान के बारे में जो अपमानजनक बात कही, उसके लिए भी सीएम को माफी मांगनी चाहिए।

बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने गुरुवार को वीडियो संदेश जारी कर सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि नीतीश कुमार पार्ट टाइम मुख्यमंत्री और फुल टाइम गृह मंत्री हो चुके हैं। उन्होंने अप्रत्यक्ष तौर पर सीएम का पद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को सौंप रखा है। जब भी राजनीतिक बात होती है, उनसे कुछ सवाल पूछा जाता है तो वे अलग-अलग तरह से बयानबाजी कर रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

निखिल आनंद ने कहा कि हाल ही में सीएम नीतीश ने बिहार के सम्मानित नेता रहे दिवंगत रामविलास पासवान को लेकर अपमाजनक टिप्पणी की थी। अगर सीएम पद पर रहते हुए नीतीश कुमार इस तरह के व्यक्तिगत बयान दे रहे हैं, तो लगता है कि उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। उन्हें किसी साइकोलॉजिस्ट से परामर्श लेनी चाहिए। रामविलास के अपमान पर उन्हें माफी मांगनी चाहिए

हल्की बयानबाजी न करें नीतीश : बीजेपी

बीजेपी नेता निखिल आनंद ने कहा कि नीतीश कुमार हर किसी को बच्चा-बच्चा कहते हुए फिर रहे हैं। राजनीति में कोई छोटा-बड़ा नहीं होता है। देश के कई राज्यों में कम उम्र के मुख्यमंत्री हैं और उनसे वरिष्ठ लोग उनके ही मंत्रिमंडल में मंत्री हैं। देश के कई प्रधानमंत्री युवा रहे और बुजुर्ग मंत्री के तौर पर काबिज होते हैं। राजनीति में उम्र के तकाजे के आधार पर सभी को ऐसे रिजेक्ट करते रहेंगे, तो ऐसा लगता है कि वे बहस और विमर्श से भाग रहे हैं। एक सीएम के तौर पर उन्हें हल्की बयानबाजी नहीं करनी चाहिए।

नीतीश ने चिराग को कहा था बच्चा

पिछले दिनों चिराग पासवान के उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों के प्रचार करने पर नीतीश कुमार ने उन्हें बच्चा कह दिया था। सीएम ने कहा कि चिराग के पिता रामविलास पासवान ने दिल्ली में जाकर दूसरी शादी कर ली थी। हम उनके वहां जाते थे। हमारा रिश्ता पुराना था। वो अब नहीं रहे। अब उनका बच्चा कुछ भी बोल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.