मासूम ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी- पापा कोमा में हैं, हमारी मदद कीजिए

राष्ट्रीय खबरें

पटना  :  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में रहने वाली एक मासूम ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर अपने बीमार पिता के लिए मदद मांगी. बच्ची के पिता पिछले एक साल से कोमा में हैं. पैसे नहीं होने के कारण शुरुआती इलाज के बाद परिवार उन्हें घर वापिस ले आया.

 

कच्चे मकान में रहने वाली एक बच्ची अपने पिता की ये हालत देख नहीं पा रही थी. ऐसे में उसने मदद मांगने की सोची. उसकी चिट्ठी पर यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने संज्ञान लिया, जिसके बाद जिला प्रशासन की ओर से तुरंत बच्ची के पिता के लिए अस्पताल में इलाज की व्यवस्था करवाई गई।

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर के गंगोह थाना क्षेत्र के अलीपुरा गांव की रहने वाली इशु कुमारी के पिता एक सड़क दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए. डॉक्टरों ने उनकी जान तो बचा ली लेकिन उन्हें कोमा में जाने से बचा नहीं पाए।

पैसे नहीं होने के कारण इशु के पिता को घर वापिस ले आया गया. एक साल से वो परिवार के कच्चे मकान में ही एक बिस्तर पर हैं. आखिरकार इशु ने पिता के लिए मदद मांगते हुए पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी. कॉपी के पेज पर लिखी इस चिट्ठी का फोटो किसी ने ट्विटर पर शेयर कर दिया. जिसका संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने सहारनपुर जिला प्रशासन से पीड़ित परिवार से संपर्क कर उन्हें मदद मुहैया करवाने का निर्देश दिया।

इसके बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर सहारनपुर के मुख्य चिकित्साधिकारी ने इशु के पिता को सहारनपुर लाकर इलाज की मुकम्मल व्यवस्था करवाई. कार्रवाई से संबंधित निर्देश के बारे में बताते हुए यूपी सीएमओ के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर भी पोस्ट की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.