child actress sanchi bihar

बिहार के रोहतास की ये बेटी जल्द दिखेंगी हॉलीवुड फिल्म में, पहली एड की थी शाहरुख़ के साथ

मनोरंजन

हॉलीवुड की एक अनाम फिल्म में ओमपुरी के साथ काम करने का मौका मिला है।

पंद्रह साल पहले नक्सलग्रस्त रोहतास जिले के एक छोटे से गांव से मुंबई पहुंचे राकेश तिवारी हीरो तो नहीं बन पाए, पर उनकी छह साल की बिटिया सांची आज बॉलीवुड के दिग्गज एेड व फिल्म निर्माताओं की आंखों का तारा है।

राकेश अपनी नाकामी भूल गए हैं और बेटी की कामयाबी में अपनी सफलता का अक्स देखते हैं। शाहरूख खान को प्लेग्राउंड में एक शीतल पेय पीते ललचाई नजरों से देखने वाले बच्चों की भीड़ का हिस्सा सांची की कामयाबी की धमक आज हॉलीवुड तक पहुंच गई है। वह सांची का पहला ऐड था।

सांची छोटी सी उम्र में ही अब तक अमिताभ बच्चन, शाहरूख खान, ओमपुरी, फरहान अख्तर, कंगना राणावत, दीपिका पादुकोण जैसी फिल्मी हस्तियों के साथ काम कर चुकी है। उसे हॉलीवुड की एक अनाम फिल्म में ओमपुरी के साथ काम करने का मौका मिला है।

child actress sanchi bihar
सांची के पिता राकेश तिवारी ने बताया कि वे मुंबई अभिनेता बनने पहुंचे थे।

हकीकत से सामना हुआ, तो सपने बिखरने लगे। मुंबई में रहने के लिए सीरियलों व फिल्मों में एक्स्ट्रा रोल किए। मुफलिसी की जिंदगी के दौर में ही घरवालों ने मुंबई से कसिगांवा बुला कर प्रिया से शादी रचा दी। वर्षों बाद पत्नी व बच्ची को लेकर मुंबई पहुंचे।

ऐसे मिला पहला काम

बेटी को मायानगरी में काम मिलने के बारे में जानकारी देते हुए राकेश तिवारी बताते हैं कि एक बार फिल्मिस्तान स्टूडियो में सांची के साथ गए थे। उसकी चंचलता और गतिविधियों को देख एक विज्ञापन के प्रोड्यूसर ने गोद में उठा लिया। दो महीने बाद एक शीतल पेय के विज्ञापन में भूमिका मिल गई। तब से शुरू हुआ सांची के अभिनय का सफर जारी है।

child actress sanchi bihar

फिर, मिलती गईं भूमिकाएं

क्राइम पेट्रोल, सीआईडी, सावधान इंडिया जैसे सीरियलों में काम करने के लिए सांची को आॅफर मिलते गए। फिर शपथ, डोली अरमानों की में भूमिका निभाई। हाॅरर सीरियल आहट में एक महत्वपूर्ण भूमिका मिली।

फिलहाल सांची के पास कई टीवी सीरियल हैं। वह फरहान अख्तर के साथ फिल्म वजीर, दीपिका पादुकोण के साथ पीकू, कंगना राणावत के साथ रज्जो में काम कर चुकी है। महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी सांची ने ऐड किया है।

कौन है रोल-मॉडल ?

तीसरी क्लास में पढ़ने वाली सांची के मन में नरेन्द्र मोदी की तरह देश के सर्वोच्च स्थान पर पहुंचने की अभिलाषा है। अभिनय के साथ पढ़ाई को आगे बढ़ाना उसकी इच्छा है। वह अंधेरी के समीप एक कान्वेंट स्कूल में तीसरी क्लास की छात्रा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.