मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, CMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

खबरें बिहार की

Patna: बिहार के मुखिया यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव हो गए. अभी-अभी, सीएमओ (CMO) की ओर से इसको लेकर ट्वीट किया गया है. जिसमें लिखा गया है कि “माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना जाँच में पॉज़िटिव पाये गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है.

दरअसल, बिहार में कोरोना (Corona In Bihar) के केस में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. संख्या हजारों में प्रतिदिन मिलने लगे हैं. जिसको देखते हुए कई प्रकार की पाबंदियां लगायी गयी है. यहां तक की बिहार में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग (School, College  And Coaching Closed) संस्थानों को 21 जनवरी तक बंद कर दिया गया है. बढ़ते कोरोना को लेकर अब विधानपरिषद कार्यालय (Vidhanparishad Office Closed) को भी बंद कर दिया गया. 17 जनवरी तक बंद करने का आदेश निर्गत किया गया. इस दौरान परिषद की समितियों की सभी बैठक रद्द रहेगी. 17 जनवरी से विधानपरिषद की समितियों की सभी बैठक शुरू होगी.

इसके पूर्व बिहार विधानसभा परिसर को बंद कर दिया गया है. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों को 16 जनवरी तक आने से मना कर दिया है. कोरोना टेस्ट में 20 लोगों को संक्रमित पाया गए थे इसके बाद ही यह फैसला लिया गया. विधानसभा अध्‍यक्ष विजय सिन्हा ने बताया कि सभी सचिवालय के कर्मियों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पूरी तरह बंद करना जरूरी था. पहले से निर्धारित विधानसभा समितियों की सभी बैठकों को भी स्थगित कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण हमने पहले भी कुछ कर्मियों और उनके स्वजनों को खो दिया है. महामारी की स्थिति में कर्मचारियों की स्वास्थ्य सुरक्षा हमारी नैतिक जिम्मेदारी है. सभा परिसर में पूर्व में बनाए गए कंट्रोल रूम को फिर से चालू करने का आदेश दिया, ताकि वर्तमान एवं पूर्व विधायकों, कर्मियों एवं उनके स्वजनों को कोरोना संबंधी समस्या होने पर स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित किया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published.