छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प में फायरिंग, रास्ते से गुजर रहे युवक को लगी गोली; हालत गंभीर

खबरें बिहार की जानकारी

भोजपुर जिले के नवादा थाना क्षेत्र अंतर्गत कनकपुरी मोहल्ला स्थित जैन कालेज में मंगलवार की सुबह छात्रों के दो गुटों के बीच झड़प की खबर सामने आ रही है। अबतक मिली जानकारी के अनुसार, झड़प के दौरान फायरिंग में एक छात्र को गोली लगने की भी खबर है। बताया जा रहा है कि घायल छात्र रास्ते से गुजर रहा था। इसी दौरान छात्रों के बीच झड़प में फायरिंग से उसे गोली लग गई। आनन फानन में छात्र को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है…

साल के अंतिम माह में कम हुईं हत्या की घटनाएं

भोजपुर जिले में साल 2022 के अंतिम माह दिसंबर में हत्या की घटनाओं का ग्राफ गिरा है। लेकिन, लुटेरे पुलिस को लगातार चुनाैती देते रहे है। पुलिस सेल के आंकड़ों से इसके साफ संकेत मिले है। हालांकि, देखा जाए तो साल 2021 की अपेक्षा साल 2022 में हत्या की घटनाओं का ग्राफ लगभग समानांतर रहा है। लूट, डकैती व रंगदारी के कांडों में तेजी से गिरावट आई है। साल 2021 में हत्या की 100,डकैती की सात, लूट की 70 व रंगदारी की 77 घटनाएं घटित हुई थी। जबकि, साल 2022 में हत्या की करीब 102, डकैती की छह, लूट की 64 व रंगदारी की सिर्फ 54 घटनाएं घटित हुई है।

अगस्त व नवंबर में सर्वाधिक, दिसंबर में कम हुई वारदातें

जिले में अगस्त व नवंबर महीने में सर्वाधिक हत्याएं हुई है। आंकड़ा दहाई में पहुंच गया है। जबकि, अन्य महीने में सिंगल डिजिट में आंकड़ा रहा है। अगस्त में 14 व नवंबर में 13 हत्याएं हुई थी। हालांकि, दिसंबर महीने में सिर्फ चार हत्या की घटनाएं हुई है। लूट की घटना का आंकड़ा पांच रहा है। यानी नवंबर माह की तरह ही लुटेरे दिसंबर माह में हावी रहे है। वर्ष के दौरान बैंककर्मी विजय प्रसाद, फाइनेंस कर्मी शैलेश, इलेक्ट्रानिक व्यवसायी प्रसुन्न जैन, वार्ड पार्षद महेन्द्र सिंह के पुत्र विक्की, जदयू नेता भीम पटेल के भतीजा आकाश पटेल , आभूषण व्यवसायी हरिजी की गुप्ता व पूर्व मुख्य पार्षद मंटू सोनार की हत्या की घटना प्रमुख रही है। अमूमन सभी वारदातों का उद्भेदन हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.