बिहार के लोगों के लिए रेलवे चलायेगा छठ स्पेशल ट्रेन, 29 से गांधीधाम व 10 नवंबर से आनंद विहार के लिए छठ स्पेशल

खबरें बिहार की

पटना:  त्योहारों के मद्देनजर यात्रियों की भीड़ को देख रेलवे ने भागलपुर से गांधीधाम और आनंद विहार टर्मिनल के लिए दो पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. गांधीधाम के लिए स्पेशल ट्रेन 29 अक्तूबर से चलेगी और यह साप्ताहिक होगी. भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल के बीच यह ट्रेन एक-एक फेरे लगायेगी. यह ट्रेन नौ नवंबर को आनंद विहार से और भागलपुर से 10 नवंबर को चलेगी.

भागलपुर-गांधीधाम साप्ताहिक एक्सप्रेस : हर सोमवार भागलपुर से खुलेगी सुबह 6.30 बजे : भागलपुर से गांधीधाम तक साप्ताहिक ट्रेन 26 अक्तूबर से 16 नवंबर तक हर शुक्रवार को चलेगी. भागलपुर से यह ट्रेन 29 अक्तूबर से 19 नवंबर तक हर सोमवार की सुबह 6.30 बजे खुला करेगी. ट्रेन 18 कोच की रहेगी. इसमें यात्री सुविधा के लिए जनरल, स्लीपर और एसी बोगियां रहेंगी. यह ट्रेन गांधीधाम से शुक्रवार की शाम 5.40 बजे भागलपुर के लिए रवाना होगी.

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव : गांधीधाम से खुलने के बाद बच्छू, अहमदाबाद, नांदेड़, गोधरा, देहोड़, भवानीमंडी, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, डेढ़ बजे बयाना, भरतपुर, कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा जंक्शन, बस्ती, गोरखपुर, देवरिया, सीवान, छपरा, छपरा ग्रामीण, हाजीपुर, साहिबपुरकमाल और मुंगेर के रास्ते भागलपुर पहुंचेगी. भागलपुर से खुलने के बाद यह ट्रेन सभी स्टेशनों पर रुकती हुई गांधीधाम पहुंचेगी.

भागलपुर से आनंद विहार छठ स्पेशल 10 नवंबर को खुलेगी 11.30 बजे
भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के बीच छठ स्पेशल ट्रेन एक-एक ट्रिप लगायेगी. आनंद विहार से भागलपुर के लिए नौ नवंबर को दोपहर 12.50 बजे खुलेगी और दूसरे दिन 10 नवंबर को सुबह 10.15 बजे भागलपुर पहुंचेगी. 10 नवंबर को ही यह ट्रेन दोपहर 11.30 बजे आनंद विहार टर्मिनल के लिए भागलपुर से रवाना हो जायेगी. इस ट्रेन की सभी 16 कोच जनरल है.

इन स्टेशनों पर होगा ठहराव
आनंद विहार टर्मिनल से खुलने के बाद कानपुर, प्रयागराज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा, पटना, मोकामा, किऊल, जमालपुर और सुलतानगंज स्टेशनों पर रुकती हुई भागलपुर पहुंचेगी. इसके बाद भागलपुर से यह ट्रेन उक्त सभी स्टेशनों पर रुकती हुई सुबह 8.40 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंच जायेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published.