chhath puja special train

छठ पूजा स्पेशल ट्रेन: पटना-अहमदाबाद और जसीडीह-आनंद विहार के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

खबरें बिहार की

पटना-दिल्ली-पटना रेलखंड पर यात्रियों की संख्या काफी बढ़ गयी है। इसे देखते हुए पूर्व मध्य रेल ने त्योहारों के दौरान जसीडीह-आनंद विहार टर्मिनल के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन पटना-मुगलसराय होते हुए चलेगी। पूजा स्पेशल छह अक्तूबर से 29 नवंबर के बीच चलेगी।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेन जसीडीह से प्रत्येक शुक्रवार व मंगलवार और आनंद विहार टर्मिनल से प्रत्येक शनिवार व बुधवार को खुलेगी। ट्रेन संख्या 03501 जसीडीह-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन छह अक्तूबर से 28 नवंबर तक प्रत्येक शुक्रवार व मंगलवार को जसीडीह से शाम 6:30 खुलेगी और पटना रात्रि 10:25 बजे पहुंचेगी और मुगलसराय, कानपुर स्टेशन पर रुकते हुए आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

वहीं, ट्रेन संख्या 03502 आनंद विहार टर्मिनल-जसीडीह स्पेशल सात अक्तूबर से 29 नवंबर तक प्रत्येक शनिवार व बुधवार को आनंद विहार से शाम 7:50 बजे खुलेगी। इस ट्रेन में सेकेंड व थर्ड एसी के एक-एक, स्लीपर के आठ और जनरल के चार कोच लगाये गये हैं।

chhath puja special train

सहरसा-अंबाला के बीच जनसाधारण स्पेशल : पूर्व मध्य रेल ने सहरसा-अंबाला के बीच जनसाधारण पूजा स्पेशल ट्रेन का एक-एक ट्रिप लगाने का निर्णय लिया है। सहरसा से अंबाला के लिए पांच अक्तूबर और अंबाला से सहरसा के लिए सात अक्तूबर को ट्रेन चलेगी। ट्रेन संख्या 05517 सहरसा-अंबाला स्पेशल सहरसा से शाम सात बजे खुलेगी। वहीं, ट्रेन संख्या 05518 अंबाला-सहरसा स्पेशल सात अक्तूबर को अंबाला से दिन में 3:10 बजे खुलेगी।

chhath puja special train

पटना-अहमदाबाद के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन

दीपावली व छठपूजा के दौरान यात्रियों की भीड़ को देखते हुए पूर्व मध्य रेल ने पटना व अहमदाबाद के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह स्पेशल ट्रेन 23 अक्तूबर से 29 नंबर के बीच चलेगी और अहमदाबाद से प्रत्येक सोमवार और पटना से प्रत्येक बुधवार को खुलेगी।

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रेन संख्या 09411 अहमदाबाद-पटना स्पेशल अहमदाबाद स्टेशन से रात्रि 11:25 बजे खुलेगी और मुगलसराय, बक्सर, आरा व दानापुर रुकते हुए पटना पहुंचेगी।

chhath puja special train

वहीं, ट्रेन संख्या 09412 पटना-अहमदाबाद स्पेशल जंक्शन से दिन के 11:35 बजे खुलेगी और दानापुर, आरा, बक्सर व मुगलसराय रुकते हुए अहमदाबाद जायेगी। यह ट्रेन नाडियाल, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, कोटा, सवाइ माधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, बयाना, आगरा फोर्ट, टुंडला, कानपुर, इलाहाबाद आदि स्टेशनों पर रुकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.