छठ में घाट जाने में होगी आसानी, मीठापुर-चिरैंयाटाड़ फ्लाईओवर का होगा उद्घाटन

खबरें बिहार की

पटना : पटना शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने की नीति के तहत पटना में अभी तीन बड़े फ्लाईओवर का निर्माण चल रहा है। मीठापुर-स्टेशन-चिरैंयाटाड़ फ्लाईओवर का 31 अक्टूबर के पहले छठ पूजा में उद्घाटन किया जाएगा।

168 करोड़ की लागत और 1061 मीटर लम्बे 4 लेन के इस फ्लाईओवर के बन जाने से कंकड़बाग ओल्ड बायपास रोड से ऊपर ही ऊपर गाड़ियां सीधे हार्डिंग पार्क और बुद्ध मार्ग के भाजपा कार्यालय जाने वाले मोड़ पर पहुंच जाएंगी। पटना जंक्शन गोलम्बर भी जाम मुक्त होगा। पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने बताया कि इस फ्लाईओवर के एक्जीबिशन रोड सिरे को 4 लेन करने का सर्वे शुरु है। फिलहाल दो लेन फ्लाइओवर पर गाड़ियां दौड़ रहीं है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह सर्वे हो रहा है। विशेषज्ञं को सही लगा तो इसे 4 लेन का किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मीठापुर-स्टेशन-चिरैंयाटाड़ फ्लाईओवर में फ्रेजर रोड की तरफ भी फ्लाईओवर बनाने का विकल्प रखा गया है। जरुरत पड़ने पर निर्माण होगा। मीठापुर-आर ब्लॉक-भिखारी ठाकुर फ्लाईओवर (1270 मीटर) के निर्माण को शुरु करने का निर्देश दे दिया गया है।

डिजाइन में बदलाव के कारण कुछ महीनों से इसका काम बन्द पड़ा था। पहली डिजाइन बनाने वाले एमएम भोवे कंसल्टेंट को काली सूची में डाल दिया गया है। अब आईआईटी दिल्ली से मंजूर नई डिजाइन के आधार पर दो दिनों में निर्माण शुरु हो जाएगा। मीठापुर-करबिगहिया-चिरैंयाटाड़ फ्लाईओवर ( 1128 मीटर) के काम में भी तेज करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.