छह महीने बाद भागलपुर को आज मिल जाएंगी नई मेयर, पांचवीं महापौर के रूप में शपथ लेंगी डॉ. वसुंधरा लाल

खबरें बिहार की जानकारी

डॉ. वसुंधरा लाल शुक्रवार की सुबह 11 बजे भागलपुर शहर की पांचवीं मेयर के तौर पर शपथ लेंगी। जिलाधिकारी परिसर स्थित समीक्षा भवन में जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन मेयर को शपथ दिलवाएंगे। उनके बाद जिलाधिकारी डिप्टी मेयर सलाहउद्दीन असहन और 51 पार्षदों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

शपथ समारोह के लिए प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। समीक्षा भवन को शपथ ग्रहण के लिए तैयार किया गया है। शांतिपूर्ण ढंग से शपथ ग्रहण समारोह के लिए दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। भागलपुर नगर निगम के अलावा सुल्तानगंज, नवगछिया नगर परिषद, अकबरनगर, हबीबपुर, सबौर, कहलगांव और पीरपैंती नगर पंचायत के नव निर्वाचित वार्ड पार्षदों, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद को प्रखंडों में निर्धारित स्थानों पर शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए जिलाधिकारी ने आदेश जारी किया है।

मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी रहेंगे तैनात

 

शपथ ग्रहण के लिए कलेक्ट्रेट स्थित समीक्षा भवन के मुख्य द्वार, समीक्षा भवन के पश्चिमी द्वार, जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय के उत्तर मुख्य गेट और कचहरी चौक की तरफ डीएम कार्यालय के मुख्य द्वार पर क्रमश: मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती रहेगी।

बता दें कि इस बार मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव खास रहा। इस बार दोनों पद को लेकर न हॉर्स ट्रेडिंग हुई और न होटल बुक करने की नौबत आई क्योंकि जनता ने सीधे मेयर और उप-मेयर का चुनाव किया। इससे पहले सीमा साहा मेयर थीं। उन्होंने जून 2017 को मेयर पद की शपथ ली थी। 9 जून को सीमा साहा का कार्यकाल समाप्त हो गया था। इसके बाद करीब छह माह तक निगम की कमान नगर आयुक्त के जिम्मे थी। निगम गठन के बाद कहकशां परवीन, वीणा यादव, दीपक भुवानियां और सीमा साह मेयर रह चुके हैं।

इसके अलावा सुल्तानगंज नगर परिषद और अकबरगनर नगर पंचायत का शपथ ग्रहण समारोह सुल्तानगंज प्रखंड कार्यालय में होगा। हबीबपुर नगर पंचायत का जगदीशपुर प्रखंड कार्यालय, सबौर नगर पंचायत का वहां के प्रखंड कार्यालय में शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसके लिए उन जगहों के लिए मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। वहीं नवगछिया नगर परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को शपथ दिलाई जाएगी। अनुमंडल पदाधिकारी उत्तम कुमार ने तीन स्थानों पर दंडाधिकारी तैनात किए हैं। सभागार के मुख्य गेट पर प्रखंड कल्याण पदाधिकारी पंकज कुमार की तैनाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.