रायुडू के तूफानी शतक से प्लेऑफ के करीब CSK, सनराइजर्स को 8 विकेट से रौंदा !

Other Sports

अंबाती रायुडू के नाबाद शतक (100) और शेन वॉटसन (57) की तूफानी बल्लेबाजी की मदद से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रविवार को खेले गए आईपीएल 2018 के 46वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा। पुणे के एमसीए स्टेडियम में मिली इस जीत के साथ ही सीएसके प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के बेहद करीब पहुंच चुकी है।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया था। चेन्नई के बल्लेबाजों ने इसे बौना साबित करते हुए 1 ओवर पहले ही लक्ष्य पा लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन और अंबाती रायुडू ने सीएसके को तूफानी शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 134 रन की साझेदारी हुई। पहले विकेट के तौर पर अर्धशतक जमा चुके शेन वॉटसन (57) रन आउट हुए। हालांकि यहां से टीम को जीत दिखनी शुरू हो चुकी थी। मगर अगले ही ओवर में नए बल्लेबाज सुरेश रैना (2) को संदीप शर्मा ने सस्ते में लौटा दिया। मगर धोनी के साथ मिलकर रायुडू ने टीम को जीत दिला दी।

इसके पहले शिखर धवन (79) और कप्तान केन विलियम्सन (51) के बीच हुई शतकीय साझेदारी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 180 रन का लक्ष्य रखा था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवर्स में 4 विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया। सीएसके की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 2 तो ब्रावो और दीपक चहर ने 1-1 विकेट झटके।
SRH के लिए धवन-विलियम्सन ने बांधा समां

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने पहुंची SRH की शुरुआत तेज गेंदबाज दीपक चहर ने बिगाड़ दी। जब टीम का स्कोर 18 रन था तब महज 2 रन बनाकर एलेक्स हेल्स चलते बने। फिर बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियम्सन (51) और शिखर धवन (79) के बीच दूसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

दोनों ने मिलकर पहले पारी को संभाला फिर जमकर हर गेंदबाज की खबर ली। 123 रन की इस साझेदारी को ड्वेन ब्रावो ने तोड़ा, उन्होंने धवन को भज्जी के हाथों झिलवाया।

अगले ही ओवर की पहली गेंद पर विलियम्सन को शार्दुल ने ब्रावो के हाथों कैच कराया। बाद में बल्लेबाजी करने आए मनीष पांडे (5) को भी शार्दुल ने वापस भेजा। हूडा (11 गेंद पर 21 रन) और शाकिब 8* रन बनाकर नाबाद रहे।

इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर सनराइजर्स हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दोनों ही टीमों में एक-एक बदलाव किए गए।

सीएसके ने जहां कर्ण शर्मा की जगह दीपक चहर को शामिल किया तो सनराइजर्स ने अबतक टूर्नामेंट में कोई खास प्रदर्शन न कर पाने वाले यूसुफ पठान के बदले दीपक हूडा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.