रोमांचक मैच में हैदराबाद को मात देकर फाइनल में पहुंची चेन्नई, डुप्लेसिस ने छक्का लगाकर जीताया मैच

Other Sports

पटना: चेन्नई सुपर किंग्स ने IPL सीजन-11 के पहले क्वालिफायर में हैदराबाद को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

आईपीएल सीजन-11 के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मैच में 2 विकेट से हराकर मैच जीतने के साथ ही आईपीएल सीजन-11 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। डुप्लेसिस ने अकेले अपने दम पर 42 गेंदो में नाबाद 67 रन बनाकर चेन्नई को जीत दिला दी। डुप्लेसिस ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर सीएसके को फाइनल में पहुंचाया।

इससे पहले 140 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही थी। चेन्नई के सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन इस मैच में बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे। इसके बाद सुरेश रैना ने कुछ अच्छे शॉट लगाए। लेकिन 13 बॉल में 22 रन बनाकर वह भी अपना विकेट गंवा बैठे। इसकी अगली ही गेंद पर सिद्धार्थ कौल ने अंबाती रायडू को भी बोल्ड कर चेन्नई को तीसरा झटका दिया।

इसके बाद चेन्नई के कप्तान धोनी क्रीज पर उतरे, लेकिन वह भी केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ब्रावो 7 और जडेजा 3 रन बनाकर चलते बने। हालांकि एक तरफ जहां विकेट गिर रहे थे वहीं दूसरी ओर डुप्लेसिस धीरे धीरे टीम को जीत की ओर से जाते रहे। लेकिन तभी भज्जी भी रन आउट हो गए। हालांकि इसके बाद आए शार्दुल ठाकुर ने भी 2 चौके जड़कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। वहीं इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी थी। हैदराबाद की टीम की ओर से कार्लोस ब्रेछवेट ने आखिरी ओवरों में तुफानी बल्लेबाजी की जिसकी मदद से हेदराबाद की टीम 139 रनों तक भी पहुंच पाई। ब्रेथवेट ने केवल 13 गेंदो में 1 चौका और 3 छक्को की मदद से 34 रनों की आतिशी पारी खेली। हालांकि उनके अलावा हैदराबाद का कोई और बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए जिससे हैदराबाद की टीम केवल 139 रन ही बना पाई।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और मैच की पहली गेंद पर ही दीपक चाहर ने शिखर धवन को पेवेलियन भेज दिया। इसके बाद गोस्वामी 12 और कप्तान विलियमसन 24 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। मनीष पांडे ने 8 और शाकिब ने 12 रन बनाए।

हालांकि इसके बाद युसूफ पठान ने 24 और ब्रैथवेट ने नाबाद 43 रनों की पारी खेलकर हैदराबाद के स्कोर को 139 रनों तक पहुंचाया। चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 2 विकेट लिए, जबकि लुंगी एंगिडी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

Source: live news

Leave a Reply

Your email address will not be published.