कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए बेंगलुरु पहुंचे तेजस्वी यादव

राजनीति

पटना: कर्नाटक में नई सरकार का गठन बुधवार को होगा. जेडीएस प्रमुख कुमारस्वामी शपथ लेंगे. शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मंगलवार को बेंगलुरु पहुंच गये हैं. वे दोपहर की फ्लाइट से बेंगलुरु पहुंचे. वहां कई जेडीएस नेताओं ने उनका स्वागत किया. बता दें कि 19 मई को मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपना बहुमत पूरा नहीं होते देख पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से पूरा विपक्ष काफी खुश है.

दरअसल कर्नाटक में भाजपा सरकार के गिरने के बाद कांग्रेस और जेडीएस ही नहीं, पूरा विपक्ष जोश में है. बिहार, यूपी, पश्चिम बंगाल से लेकर तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश तक में कांग्रेस जश्न मना रही है. वहीं इसी बहाने पूरा विपक्ष एक मंच पर आने को तैयार है. ऐसे में जेडीएस के नेतृत्व में शपथग्रहण समारोह को व्यापक रूप दिया जा रहा है.

पहले शपथग्रहण समारोह सोमवार 21 मई को ही होनेवाला था. लेकिन तकनीकी प्रॉब्लम के कारण शपथग्रहण समारोह को दो दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया. नई डेट के अनुसार अब शपथग्रहण समारोह बुधवार को होगा. इसी समारोह में भाग लेने के लिए बिहार के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मंगलवार को बेंगलुरु पहुंच गये हैं. समारोह में भाग लेने के बाद वे दिल्ली होते हुए पटना लौटेंगे.

बता दें कि जेडीएस की ओर से बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को शपथग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए उसी दिन न्यौता आ गया था, जिस दिन कर्नाटक में येदियुरप्पा की सरकार गिर गई थी. तेजस्वी यादव के अलावा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को भी शपथग्रहण समारोह में बुलाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.