छठ पूजा में गांधी सेतु पर ट्रैफिक संभालना होगी चुनौती भरा काम

खबरें बिहार की

पटना: छठ पर्व के मौके पर 26 और 27 अक्टूबर को राजधानी की यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। इस बार यातायात पुलिस के लिए गांधी सेतु पर ट्रैफिक को संभालना एक बड़ी चुनौती है। पीपा पुल नहीं होने के कारण सेतु पर भीड़ होगी। फलों से लदी बड़ी गाड़ियां सेतु होकर ही जाएंगी। छठ पर्व के दौरान घर जाने वाले लोग भी अपने वाहन से इससे गुजरेंगे। एक लेन अभी भी बंद है लिहाजा उसी एक लेन पर वन वे के नियम को लागू किया जाएगा। हालांकि जेपी सेतु बनने के बाद छोटी गाड़ियां इससे होकर चली जाएंगी। यातायात एसपी प्राणतोष कुमार दास ने कहा है कि पिछले साल जैसा ही इस बार का भी ट्रैफिक प्लान होगा। शनिवार या रविवार को इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है।

एनी बेसेंट रोड, रमना रोड और कुनकुन सिंह लेन से आने वाले सभी वाहन सायंस कॉलेज में पार्क करेंगे। किसी भी वाहन को एनआईटी मोड़ से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। कोतवाली से पुलिसलाइन रोड: यह मार्ग बड़े वाहनों, बैलगाड़ी और ट्रैक्टर के लिए बंद रहेगा। छठव्रतियों को लेकर आने वाली गाड़ियां गांधी मैदान में पार्क होंगी।

गायघाट की ओर जाने वाले वाहन: इस ओर जाने वाले वाहन पुरानी बाइपास और न्यू बाइपास से धनुकी मोड़, शीतला माता मंदिर और बिस्कोमान गोलंबर से गायघाट तक जा सकेंगे। बारीपथ से अशोक राजपथ पर आने वाले छठव्रतियों के वाहन खजांची रोड से होते हुए पटना कॉलेज में पार्क करेंगे। खजांची रोड उत्तर की ओर खुला रहेगा। मखनियां कुआं गो¨वद मित्र रोड से छठव्रती पैदल जा सकते हैं। बंकाघाट की ओर जाने वाले वाहन : वाहन के साथ बंका घाट जाना वाले भिखारी ठाकुर पुल या मीठापुर से करबिगहिया होते हुए पुरानी बाइपास और न्यू बाइपास से बंकाघाट जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.