चैन खींचकर दुरंतो एक्सप्रेस में घुसे लुटेरे, बंदूक की नोक पर यात्रियों से लूटा लाखों का माल

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार की राजधानी पटना में अपराधियों ने नई दिल्ली हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस में लूट की वारदात को अंजाम दिया है। नई दिल्ली से कोलकाता जा रही गाड़ी संख्या 12274 दुरंतो एक्सप्रेस में बंदूक के सहारे बदमाशों ने चलती ट्रेन में यात्रियों से सामान और रूपये लूट लिए। यात्रियों को लूटने के बाद बदमाश चैन खींच कर फरार हो गए। यात्रियों ने बताया कि रविवार रात करीब 3 बजे ट्रेन पटना से आगे निकली ही थी कि बोगी में पहले से सवार गिरोह के लुटेरे ने चैन खींची। ट्रेन के रुकने के बाद लगभग 20 हथियारबंद बदमाश ट्रेन की 2 बोगी में घुसे और लूटपाट शुरू कर दी। ट्रेन में लूट की वारदात को दानापुर के कुशेश्वर और मझौली हॉल्ट के बीच अपराधियों ने अंजाम दिया। लूटपाट की घटना में किसी के घायल होने की पुष्टि नहीं हुई है।

दानापुर आरपीएफ टीम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि रविवार रात करीब 3 बजे हथियार बंद बदमाशों ने दुरंतो एक्सप्रेस की 2 बोगी में लूटपाट की है। सीनियर कमांडेंट प्रकाश कुमार पांडा ने बताया कि जब सुबह 4 बजे ट्रेन जसीडीह पहुंची तो लूट के शिकार यात्रियों ने जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज कराई। प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रेन के पटना जंक्शन से ही कुछ अपराधी सवार हुए थे और पूर्व निर्धारित प्लान के जरिए ट्रेन में चैन पुलिंग की जिसके बाद से अन्य हथियार बंद बदमाश भी बोगी में घुस गए। यात्रियों ने बताया कि कई यात्रियों से कैश और सामान की लूट की गयी।

आरपीफ ने लुटेरों की पहचान और कार्रवाई के लिए विशेष टीम का गठन किया है। दुरंतो एक्सप्रेस समेत कई प्रियम ट्रेनों में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को देखते हुए ट्रेन में आरपीएफ की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। आरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि अपराधियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और लूट का सामान भी बरामद किया जाएगा। जसडीह और दानापुर की आरपीएफ की संयुक्त टीम इस मामले की जांच में जुट गयी है। यात्रियों से उनके सामान का विवरण लिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.