सावधान : अभी अभी मौसम विभाग ने पुरे बिहार में जारी किया ये चेतावनी। पढ़िए और रहिये अलर्ट

राष्ट्रीय खबरें

पटना: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती गर्मी के बीच रविवार को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को तेज हवा के साथ बूंदाबादी की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर के साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, तेलंगाना, उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक क्षेत्र, तमिलनाडु, पुडुचेरी, लक्षद्वीप और केरल में आंधी-तूफान आने की संभावना है।

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने शनिवार को चेतावनी दी थी कि दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में रविवार को तूफान आ सकता है। वहीं, राजस्थान के कई हिस्सों में अगले दो दिनों में धूल भरी आंधी चल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को अधिकतम 42.2 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार देर रात को मौसम में बदलाव की संभावना है जो रविवार को भी जारी रहेगी। इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है।

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में मौसम का मिजाज बेहद खतरनाक बना हुआ था। धूल भरी आंधी-तूफान की वजह से कई शहरों का जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका था। यहां तककि कई राज्यों में लोगों की मौत भी गई थी। उत्तर प्रदेश और राजस्थान में ही 100 से अधिक लोग आधी-तूफान की चपेट में आकर मारे गए थे। इस खबर पर आप बने रहिए हमारे साथ हम आपको देंगे ताजा अपडेट सबसे पहले सबसे तेज इसके लिए आप हमारा पेज लाइक करें और लगातार बढ़ते रहें ताजा खबरें।  हमारी खबर आपको अच्छी या बुरी लगे कमेंट बॉक्स में हमें सुझाव दे सकते हैं. अगर खबर अच्छी लगे तो खबर को जितना हो सके ताकि जन-जन तक पहुंच सके हर एक आवाज।

Leave a Reply

Your email address will not be published.