8 महीने ईलाज के बाद ऋषि कपूर ने खोला कैंसर का राज, शेयर की दर्द की पूरी कहानी!

मनोरंजन

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर ऋषि कपूर जब बीते साल अचानक जब अपने ईलाज के सिलसिले में न्यूयॉर्क गए तभी से उनके चाहने वाले उनकी खैरियत के लिए दुआएं मांग रहे हैं. लेकिन तब से अब तक तकरीबन आठ महीनों बात पहली बार ऋषि कपूर न अपनी बीमारी से पर्दा उठाते हुए अपने दर्द की कहानी सबके सामने स्वीकार की है. उनकी बीमारी के बारे में कई बार कयास लगाए गए लेकिन अब पहली बार ऋषि कपूर ने माना कि वह कैंसर का ईलाज कराने न्यूयॉर्क में हैं.

हमारी सहयोगी वेबसाइट बॉलीवुड लाइफ में छपी एक खबर के अनुसार ऋषि कपूर अब इस बीमारी से मुक्त हो चुके हैं. हाल ही में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में ऋषि ने अपने ईलाज के सफर के बारे में खुलकर बात की है. जहां ऋषि ने बताया है कि अभी उन्हें न्यूयॉर्क से वापस भारत लौटने में दो महीने का वक्त और लगेगा क्योंकि उनका अभी बोन मैरो ट्रांसप्लांट होना बाकी है.

पत्नी नीतू ने संभाला
इस बातचीत में ऋषि कपूर ने बताया कि इस दौरान उनकी पत्नी नीतू उनके साथ चट्टान की तरह खड़ी रहीं. ऋषि ने कहा, ‘इस कठिन समय में नीतू मेरे साथ किसी चट्टान की तरह रही, नहीं तो मैं खाने और पीने के मामले थोड़ा कमजोर और लापरवाह आदमी हूं. नीतू ही नहीं बल्कि इस समय में मेरे बच्चों रणबीर और रिद्धिमा ने भी मेरी परेशानी में कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया.’

कब शुरु हुआ इलाज
ऋषि ने आगे बताया कि उनका यह लंबा इलाज पिछले साल यूएस में शुरू हुआ था. उन्होंने कहा, ‘भगवान का शुक्र है, मैं अब कैंसर से मुक्त हो चुका हूं, लेकिन अभी पूरी तरह इलाज नहीं हो सका है. अभी मेरा बोन मैरो ट्रांसप्लांट बाकी है जिसमें लगभग दो महीने और लगेंगे.’ ऋषि ने कहा कि इस बीमारी ने उन्हें काफी संयमित रहना सिखाया है. बीमारी के बाद स्वस्थ होना बहुत ही धीमी प्रक्रिया है लेकिन यह आपको आपकी जिंदगी की कद्र करना सिखा देता है.

फैंस को कहा शुक्रिया
इतना ही नहीं अपनी इस बीमारी के ठीक होने का श्रेय ऋषि ने अपने परिवार के साथ अपने चाहने वाले लाखों फैंस को भी दिया है. उन्होंने कहा, ‘इस मुश्किल वक्त में फैन्स की दुआओं ने असर दिखाया, मैं सभी का धन्यवाद कहना चाहता हूं.’

बता दें कि ऋषि कपूर ने पिछले साल सितंबर के महीने में ट्विटर पर एक पोस्ट लिखकर अपनी बीमारी के बारे में सूचना दी थी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि समय आने पर सब पता लग जाएगा लेकिन उनके बारे में कोई कयास न लगाए जाएं.

हालांकि इस पूरे इलाज के दौरान ऋषि कपूर लगातार अपनी सोशल मीडिया वॉल पर अपनी तस्वीरें और अहम मुद्दों पर विचार रखकर अपनी मौजूदगी दर्ज कराते रहे हैं. 66 साल के ऋषि फिल्मों में आखिरी बार मंटो में नजर आए थे.

Sources:-Zee News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *