anti dowry nitish

2 अक्टूबर से बिहार में चलेगा बाल विवाह और दहेज़ के खिलाफ अभियान,मुख्यमंत्री ने माँगा लोगों का समर्थन…

जागरूकता

बिहार में शराबबंदी के बाद अब  दहेज़ और बाल-विवाह के खिलाफ सीएम का मुहीम चलेगा. बता दें कि मुख्यमंत्री कल बिहार राज्य खाद्यान व्यवसायी संघ द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय सम्मलेन सह संघ के संस्थापक अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद स्वर्गीय राम लखन प्रसाद गुप्त की ९२वीं जयन्ती समारोह में बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स में भाग ले रहे थे.

anti dowry nitish

इस दौरान उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर से सूबे में चलेगा बाल विवाह और दहेज़ के खिलाफ अभियान chaleg. भ्रष्टाचार और सिद्धांत से कभी समझौता नहीं करेंगे. शराबबंदी और नशामुक्ति के बाद बाल विवाह के खिलाफ चल रहा है अभियान. बाल विवाह और कुपोषण से बौनापन की समस्या राज्य में बढ़ी है.

anti dowry nitish

 

इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास और तरक्की के लिये बेहतर माहौल जरूरी है. समाज की कुरीतियाॅ दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ आवाज उठाने की जरुरत है. बाल विवाह के कारण स्वास्थ्य संबंधित काफी समस्यायें उत्पन्न हो रही है, इसमें एक प्रमुख चीज है बौनेपन की समस्या.

उन्होंने कहा कि दहेज पहले सम्पन्न लोगों के बीच प्रचलित था, अब समाज के सभी वर्गों में प्रचलित है, इसे समाप्त करना हैउन्हों.ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाॅधी के जन्मदिन 2 अक्टूबर 2017 से पूरे बिहार में दहेज प्रथा एवं बाल विवाह के खिलाफ सशक्त अभियान चलायेंगे, इसमें आप सभी का समर्थन चाहिये.

Leave a Reply

Your email address will not be published.