‘इंडियन आइडल 11’ का खिताब भठिंडा के सनी हिन्दुस्तानी ने जीत लिया है. संगीत के इस महासंग्राम में सिंगर्स के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन बाजी सनी ने जीत ली. जीत से खुश सनी ने इस मौके पर कहा कि मैंने पहले दौर से गुजरने के बारे में भी नहीं सोचा था, प्रतियोगिता जीतने की बात तो दूर है. इतने बड़े मंच पर गाने के मौके से लेकर जीतने तक, यह मेरे सभी सपनों के एक साथ सच होने जैसा है.

विजेता सनी ने इस मुकाबले को जीतने के साथ ही इंडियन आइडल 11 की ट्रॉफी, टाटा अल्ट्रोज कार और 25 लाख रुपये अपने नाम किए. पहले और दूसरे रनरअप को 5-5 लाख रुपये दिए गए. पहले रनरअप रोहित राउत रहे और ओंकना मुखर्जी दूसरी रनरअप रहीं. तीसरे और चौथे रनरअप अद्रिज घोष और रिधम कल्याण रहे.

सनी का जीवन बहुत गरीबी और संघर्ष में गुजरा है. सनी इंडियन आइडल में भाग लेने से पहले तक बूट पॉलिश करते थे. सनी के पिता नानक भी बूट पॉलिश ही करते थे. उनकी जम्मू में आई बाढ़ के दौरान मौत हो गई थी. वह वहां सैनिकों के बूट पॉलिश करने के लिए जाया करते थे. सनी के पिता को भी गाने का शौक था. वह ब्याह-शादी में गाया करते थे, जिससे उन्हें कभी खाना और कुछ पैसे मिल जाया करते थे. सनी के परिजनों के मुताबिक- उनकी दादी भी गाकर भीख मांगती थीं. मां सोमा देवी भी अब तक गलियों में घूम-घूम कर गुब्बारे बेचती रही हैं. इसके साथ ही वह लोगों के घरों से चावल आदि मांगकर गुजारा चलाती रही हैं. इस दर्द से गुजरे सनी का इंडियन आइडल जीतना उनके परिवार के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है.

वैसे, फिनाले की बात करें तो इसमें आयुष्मान खुराना अपनी फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ के प्रमोशन के सिलसिले में पहुंचे थे. इस दौरान वह फिल्म की कास्ट के साथ नजर आए. वह पूरे फिनाले में प्रतियोगियों का उत्साह बढ़ाते दिखे.

फिनाले में कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने भी सबको खूब हंसाया. वे यहां अमिताभ बच्चन का गेटअप किए नजर आए और लोगों को अपनी शानदार कॉमिक से खूब हंसाया. वहीं इस शो में जज की भूमिका में दिखने वाले नेहा कक्कड़, हिमेश रेशमिया, विशाल ददलानी और हिमेश रेशमिया ने भी फिनाले में जबरदस्त परफॉर्मेंस दी.

Sources:-Zee News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here