दिल्ली से दरभंगा जा रही बस गहरी खाई में पलटी, लोगों को बचाने के लिए राहत कार्य जारी

राष्ट्रीय खबरें

पटना: बताया जा रहा है कि दिल्ली से दरभंगा जा रही बस खाई में जाकर पलट गई है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार लगभग दो दर्जन लोगों के हताहत होने की खबर आ रही है। ताजा अपडेट नुसार घटना आज सुबह की है। बताया जाता है कि दिल्ली से दरभंगा जा रही एक बस मुज़फ्फरपुर-दरभंगा रोड में गरहा/पतियासा के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। कई यात्री घायल बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि बस संचालकों की लापरवाही से आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही है। यात्री लोगों के जान से बारम्बार खिलबाड़ किया जा रहा है। नये नये बस संचालक नये नये चालक को बिना जांच परख के रख रहे है।

इसका नतीजा है बारम्बार हादसे सामने आ रहे हैं। प्रशासन से मांग करते हुए इन लोगों ने कहा कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश सहित अन्य जगहों के लिए चलने वाली बसों की जांच बिहार सरकार को करना चाहिए। साथ ही इस मुद्दे पर कड़ी करवाई करते हुए यात्री सुरक्षा को लेकर एक कड़े मापदंड तय होने चाहिए।

उधर इस घटना के बाद तेजी से राहत बचाव कार्य जारी है। स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को अस्पताल तक पहुंचाया जा रहा है। वहीं क्रेन मंगवाकर बस को खाई से निकाला जा रहा है। दूसरी ओर एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है कि अवैध परमिट पर बस का परिचालन किया जा रहा था। प्रशासन ने केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

एक यात्री ने कहा कि मैं नींद में था कुछ पता ही नहीं चला। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि जब हम लोग सुबह में आए तो हमरे देखा कि बस पलटी हुई है लोग चिल्ला रहे हैं। वहीं स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन पर देरे पहुंचने का आरोप लगाया है।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.