भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। वह पीठ की चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने के लिए जमकर मेहनत कर रहे हैं। तेज गेंदबाज बुमराह ने सोशल मीडिया पर प्रैक्टिस की एक तस्वीर शेयर की है। इसमें उन्होंने उस स्टंप की तस्वीर डाली है जो उनकी तेज रफ्तार गेंद से दो टुकड़ों मे बंट गई।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टीम में वापसी की इंतजार हर किसी को है। बुमराह चोटिल होने के बाद से टीम से बाहर चल रहे हैं। क्रिकेट से ब्रेक लेकर चोट पर काम करने के बाद अब वह नेट्स में गेंदबाजी करना शुरू कर चुके हैं। मंगलवार को बुमराह ने प्रैक्टिस की तस्वीर साझा की।

उन्होंने टूटे हुए स्टंप की तस्वीर फैंस के साथ साझा करते हुए लिखा, “समाप्त, सेशन का अंत और स्टंप का भी।”

चोट को पूरी तरह से ठीक करने के लिए ही बुमराह को साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के दूर रखा गया। न्यूजीलैंड दौरे पर नजर रखने वाले बुमराह इन दिनों जमकर पसीना बहा रहे हैं और जल्दी मैदान पर वापसी करने को बेकरार हैं।

भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। इशांत शर्मा, उमेश यादव, और मोहम्मद शमी ने साथ मिलकर कुल 33 विकेट चटकाए। इसमें इशांत और उमेश ने 12-12 जबकि शमी ने 9 विकेट हासिल किए।

टेस्ट चैंपपियनशिप में भारत का दबदबा

टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने लागतार तीन टेस्ट सीरीज जीत कर टॉप पोजिशन हासिल कर रखी है। भारत के पास 360 अंक हैं और बाकी की टीमें उनसे काफी पीछे है। भारत ने वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका के बाद बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दमदार जीत हासिल की। वेस्टइंडीज को भारत ने 2-0, साउथ अफ्रीका को 3-0 और बांग्लादेश को 2-0 से हराकर उनका क्लीन स्वीप किया। 

Sources:-Dainik Jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here