पटना निगम में बंपर बहाली, 70 हजार सैलरी के लिए यह सब योग्यता जरूरी, कई पदों पर वैकेंसी निकली

खबरें बिहार की

Patna: पटना नगर निगम (Patna Nagar Nigam) में बंपर भर्ती (Vaccancy) निकली है. सशक्त स्थायी समिति की बैठक में इन पदों पर बहाली को हरी झंड़ी दे दी गयी. अब इस पर उच्च स्तरीय सहमति के बाद प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. प्रोजेक्ट मैनेजर (Project Manager), को-ऑर्डिनेटर (Co-Ordinator), पर्यावरण विशेषज्ञ और सहायक (Assistant), स्टेनोग्राफर (Stenographer) की बहाली होगी. इन सभी पदों पर बहाली के लिए इन सभी शैक्षणिक योग्यता की जरूरत है….

1.प्रोजेक्ट मैनेजर

MBA, MIS की जानकारी, कम्प्यूटर की जानकारी, फील्ड में कम से कम 5 वर्ष का अनुभव, नगर विकास एवं आवास विभाग की योजनाओं की जानकारी जिनके पास हो वो प्रोजेक्ट मैनेजर प्लानिंग के पद पर आवेदन कर सकते हैं.  इनको 70 हजार रुपए प्रति माह वेतन दिया जाएगा.

2. प्रोजेक्ट को-ऑर्डिनेटर

MBA और कम्प्यूटर पर कार्य करने की जानकारी रखने वाले प्रोजेक्ट को-आर्डिनेटर के पद पर आवेदन कर सकते हैं. 30 हजार रुपए प्रतिमाह की सैलरी दी जाएगी.

3. पर्यावरण विशेषज्ञ

चार पर्यावरण विशेषज्ञों के लिए बहाली निकली है. जिसके लिए M.Sc. (पर्यावरण विज्ञान), NET क्वॉलिफाईड होना आवश्यक है. 40 हजार रुपए प्रतिमाह की सैलरी दी जाएगी.

4. सहायक

नगर निगम की ओर से 2 पदों पर सहायक की भर्ती होगी. इस पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक व्यक्ति को स्नातक, MS ऑफिस टाइपिंग अनिवार्य रूप से आना चाहिए. इस पद के लिए हर माह 15 से 20 हजार रुपए सैलरी दी जाएगी.

5. स्टेनोग्राफर

एक पद पर स्टेनोग्राफर आशुलिपिक की भर्ती की जाएगी. इस पद पर आवेदन करने के लिए शॉर्ट हैण्ड के साथ  हिन्दी एवं अंग्रेजी में टाइपिंग की जानकारी होनी चाहिए. 15 से 20 हजार रुपए प्रतिमाह की सैलरी दी जाएगी.

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *