IIT पटना के छात्रों का बंपर प्लेसमेंट, 46 छात्रों को मिला 40 लाख से अधिक का पैकेज

खबरें बिहार की

Patna: वर्तमान समय में भारत और विश्व में फैले संक्रमण के कारण इस समय देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था पटरी से हट चुकी है। पिछले 2 सालों से ना जाने कितने लोग अपने रोजगार से हाथ धो चुके हैं। लोगों की नौकरियां छूटने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी बीच पटना आईआईटी के छात्रों ने भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में अपने प्रदर्शन का डंका बजा दिया है। इन 2 सालों में कैंपस प्लेसमेंट देने के मामले में पटना आईआईटी ने काफी तरक्की की है। बता दें कि वर्तमान समय में भी पटना आईआईटी में कैंपस प्लेसमेंट का कार्यक्रम चल रहा है जिसमें देश और दुनिया के बड़े-बड़े कंपनियां आकर अपने कंपनी के लिए कर्मचारियों का चयन कर रही है।

बता दे की इस कार्यक्रम में गूगल, एडोब, एक्सें चर जैसी दिग्गंज बहुराष्ट्री य कंपनियां कैंपस प्ले्समेंट के लिए पहुंची हैं। वही पटना आईआईटी के 9 छात्रों को सालाना 61 लाख रुपये से ज्या दा का पैकेज का ऑफर मिला है। वहीं, 146 छात्रों को 40 लाख रुपये या फिर उससे ज्याचदा का जॉब ऑफर मिला है। कुल 245 छात्रों को 313 जॉब ऑफर मिले हैं। पटना आईआईटी ने कैंपस प्लेेसमेंट के मामले में अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। आईआईटी पटना में 2022 बैच के विद्यार्थियों के लिए कैंपस प्लेडसमेंट की प्रक्रिया चल रही है। यह प्रक्रिया अप्रैल महीने तक चलेगी। वही दूसरे चरण में 245 विद्यार्थियों को 313 प्लेसमेंट ऑफर मिला है। इनमें बीटेक के 190 और एमटेक के 55 छात्र शामिल हैं।

IIT Patna 2nd rank

वही इंटरनेशनल पैकेज में सबसे अधिक एक्सेंचर (जापान) ने 3 छात्रों को 47.9 लाख रुपये का जॉब ऑफर दिया है। गूगल इंडिया द्वारा एसडब्लूई के लिए 10 छात्रों को 46.5 लाख रुपये का सालाना पैकेज दिया गया है। बता दे की इस बार सर्वाधिक 99% कंप्यूटर साइंस के छात्रों को प्लेसमेंट दिया गया है।

इसके बाद इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग और केमिकल इंजीनियरिंग का नंबर है। इस साल बड़ी कंपनियों में ऑप्टम, लार्सन एंड टूब्रो, धानी मीडिया नेट, स्प्रिंकलर, डेलॉइट गेमस्क्राफ्ट, ट्रिलॉजी इनोवेशन, स्मार्टक्वारइन, जोमैटो, प्लूट्स, रिसर्च, ओयो रूम्स, टैक्सस इंस्ट्रूमेंट्स, हाउसिंग डॉट कॉम, स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज, टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स, अनएकेडमी, फ्लिपकार्ट, क्वालकॉम, एटीएम, टाटा डिजिटल आदि कंपनियों ने भागीदारी की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.