चमोली में टूटा ग्लेशियर तो बिहार में सरकार हुई अलर्ट ! Nitish Kumar ने बुलाई हाईलेवल मीटिंग

खबरें बिहार की

Patna: उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद अब बिहार में भी गंगाको लेकर सरकार अलर्ट हो गई है. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने इसके लिए हाईलेवल मीटिंग भी बुलाई है. सरकार चमोली में ग्लेशियर टूटने के बाद किसी भी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहती है. बता दें कि उत्तराखंड में ग्लेशियर के टूटने से करीब 50 लोग लापता हो गए हैं.

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने की घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने दु:ख जताया है. नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने कहा कि मुझे अभी अभी इसकी सूचना मिली है. हम अपने आला अधिकारियों को मीटिंग के लिए बुलाए हैं. सीएम ने आगे कहा कि बिहार में इसको लेकर अलर्ट रहने की जरूरत है.

सीएम ने इसी के साथ एक ट्वीट भी किया है. नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘उत्तराखंड आपदा में फंसे लोगों और राहत व बचाव कार्यों में लगे लोगों के लिए प्रार्थना. इस आपदा में पूरा बिहार उत्तराखंड के लोगों के साथ है. हमारे अधिकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री कार्यालय के सम्पर्क में हैं.’

बताते चलें कि उत्तराखंड में ग्लेशियर की टूटने से नदी के इलाकों में भारी बाढ़ आई है. तेज पानी का बहाव अपने साथ सबकुछ बहा कर ले जा रहा है. इसके अलावा सबसे बड़े पावर प्रोजेक्ट ऋषिगंगा और तपोवन हाइड्रो प्रोजेक्ट को बड़ा नुकसान होने की बात कही जा रही है. वहीं चमोली से लेकर हरिद्वार तक अलर्ट जारी किया गया है.

Source: Prabhat Khabar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *