ब्रोकली पकाने के इन तरीकों को फॉलो करेंगे, तो बढ़ जाएगा स्वाद

खबरें बिहार की जानकारी

ब्रोकली फाइबर, विटामिन सी, विटामिन के, आयरन और पोटेशियम सहित कई पोषक तत्वों से भरपूर होती है। इसमें दूसरी सब्जियों की तुलना में अधिक प्रोटीन भी होता है। इस हरी सब्जी का आनंद कच्चा और पकाकर दोनों तरह से लिया जा सकता है, लेकिन हाल के शोध से पता चलता है कि स्टीम ब्रोकली सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है। आइए, जानते हैं कि ब्रोकली पकाने का सही तरीका क्या है।

डंठल को छीलकर काट लें और उन्हें फ्लोरेट्स के साथ उबाल लें। यदि आपने पहले यह कोशिश नहीं की है, तो आपको डंठल का का मीठा टेस्ट जरूर ट्राई करें।

– उन्हें कुछ ताजा नींबू का रस, नमक और जैतून का तेल से सजाएं। सुनिश्चित करें कि यह नरम पकाया जाता है।

– इसे आप पास्ता के साथ सर्व कर सकते हैं। ब्रोकली को नमक के पानी में नरम होने तक उबालें। छान लें और उन्हें कुछ मिनट के लिए भाप में पकने दें। जैतून के तेल में कुछ लहसुन भूनें और पाइन नट्स और ब्रोकली डालें। थोड़ा-सा नीबू का रस निचोड़ें और काली मिर्च छिड़कर पास्ता के साथ परोसें।

– कमरे के तापमान पर आधा कप पानी में, 1 टेबलस्पून जिलेटिन छिड़कें और 1/2 घंटे के लिए भीगने दें। ऊपर से डेढ़ कप उबलता पानी डालें और अच्छी तरह घुलने के लिए मिलाएं। ठंडा होने के लिए छोड़ दें। जब यह ठंडा हो जाए और सेट होने लगे तो इसमें ब्रोकली, अखरोट, नमक, काली मिर्च और कॉर्न मिलाएं।

-सांचे में डालें और ठंडा होने के लिए रख दें और फ्रिज में रख दें। परोसने के लिए तैयार होने पर, किनारों को ढीला करने के लिए एक चाकू पास करें, मोल्ड के ऊपर एक उलटी प्लेट रखें और उल्टा कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.