बालिका गृह मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, ब्रजेश ठाकुर का बेटे को लिया हिरासत में

खबरें बिहार की

पटना: मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में बड़ी खबर सामने आई है। शनिवार सुबह से मुजफ्फरपुर बालिका गृह परिसर में चल रही जांच में सीबीआई ने मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बेटे राहुल आनंद को हिरासत में लिया है। बता दें कि राहुल आनंद प्रातः कमल का मालिक भी है। आज की घटनाक्रम की बात करें तो आज सुबह सीबीआई की टीम मुजफ्फरपुर पहुंची जहां दिल्ली और पटना की सीबीआई टीम बालिका गृह का पूर्ण रूप से निरीक्षण स्पेशल फोरेंसिक उपकरण की मदद से निरिक्षण किया है।

जिसमें कई राज खुलकर सामने आने की संभावना है। इसी क्रम में सीबीआई ने मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बेटे राहुल आनंद को सीबीआई टीम ने फोन कर बालिका गृह परिसर में बुलाया। वहां भी उससे पूछताछ की गई जिसके बाद सीबीआई की टीम उसे साथ लेकर चली गई। बताया जा रहा है कि राहुल आनंद से सीबीआई अभी और पूछताछ करेगी।

इससे पहले जानकारी दें कि राहुल आनंद ने मामले के तूल पकड़ते ही 31 जुलाई को करोड़ों की जमीन बेची है। इसका क्या कारण हो सकता है यह सामने आना बांकी है। बता देन की आज फिर से मुजफ्फरपुर बालिका गृह में जांच के दौरान पोकलेन मशीन मंगवाया गया था लेकिन देर शाम तक कोई भी बड़ी जानकारी सीबीआई के माध्यम से निकलकर सामने नहीं आई है।

बता दें कि इस मामले में अब तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं बालिका गृह में बच्चियों से दुष्कर्म का मामला तब सामने आया जब बालिका गृह की बच्चियों की मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि की गई। रिपोर्ट में बताया गया कि 42 बच्चियों में से 34 के साथ दुषकर्म हुआ है। 30 जुलाई को बिहार सरकार ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी थी। मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड पर लगातार विरोध और आलोचनाओं के बाद समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.