Breaking news- फिर हुआ रेल हादसा, दुरंतो एक्सप्रेस के इंजन समेत 10 डिब्बे बेपटरी…

राष्ट्रीय खबरें

महाराष्ट्र के आसनगांव के पास आज (मंगलवार) सुबह नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस के इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए। यह जानकारी रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने दी है।

अनिल सक्सेना ने कहा, ‘शुरुआती रिपोर्ट थी कि सात डिब्बे बेपटरी हुए हैं। लेकिन ताजा जानकारी के अनुसार, इंजन और 9 बोगियां पटरी से उतर गई हैं।’

वहीं, मध्य रेलवे के प्रमुख जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने बताया कि घटना में किसी भी यात्री के घायल होने की कोई खबर नहीं है। रेलवे के एक अन्य अधिकरी ने कहा कि यह हादसा सुबह छह बजकर 35 मिनट पर आसनगांव रेलवे स्टेशन के पास हुआ।
उन्होंने कहा कि रेल के पटरी से उतर जाने के कारण इस रास्ते पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है।

अधिकारी ने कहा कि डॉक्टरों का एक दल मौके पर पहुंच गया है और वे फंसे हुए यात्रियों तक पहुंचने के लिए, राहत पहुंचाने के लिए और इस मार्ग पर रेल यातायात बहाल करने के लिए युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं।

इससे पहले ट्रेन में यात्रा कर रहे एक प्रत्यक्षदर्शी ने दावा किया कि कुछ यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं। जस्टिन राव नामक एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘इंजन के साथ कम से कम छह डिब्बे पटरी से उतर गए। हम समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या है। कुछ लोग शौचालयों में फंसे थे और उन्हें साथी यात्रियों ने खिड़की के शीशे तोड़कर बचाया।’

देश में पिछले 10 दिन की अवधि में यह रेल के पटरी से उतरने की तीसरी घटना है। बीते 19 अगस्त को उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित खतौली में तेज रफ्तार वाली उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे और एक डिब्बा पटरी के पास बने एक मकान में जा घुसा था। इस घटना में 23 लोग मारे गए और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.