ब्रेकिंग :सीएम नीतीश का बड़ा एलान, इस बड़े अस्पताल में अब कोरोना मरीजों का होगा मुफ्त इलाज!

खबरें बिहार की

Patna: इस समय की सबसे बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है, जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार वासियों के लिए बहुत बड़ा एलान किया है, अभी से कुछ समय पूर्व नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए बताया कि पटना स्थित IGIMS यानी की इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में कोविड-19 मरीजों का मुफ्त में इलाज होगा यानी की अब IGIMS में भर्ती होने पर कोई भी खर्चा नहीं होने वाला है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने अपने ट्वीट में लिखा – “इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईoजीoआईoएमoएसo) पटना में सभी कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ़्त में किया जाएगा. चिकित्सीय सेवाओं एवं दवाओं पर हुए खर्च का वहन राज्य सरकार करेगी.” बता दें CM नीतीश के इस ऐलान से बिहार वासियों को थोड़ी राहत जरूर मिली है, क्योंकि कोविड-19 के खर्चे के कारण मध्यमवर्ग परिवार को काफी नुकसान झेलना पड़ता है। परंतु सरकार के एलान से उन्हें जरूर राहत मिल गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीएम नीतीश ने दो दिन पहले ही बिहार में 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को मुफ्त कोविड-19 वैक्सिंग लगाने का ऐलान किया था। बिहार में 1 मई से सभी निजी एवं प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगाने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जिसका पूरा खर्चा राज्य सरकार उठाएगी।

वही राज्य में COVID 19 संक्रमितों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही हैं। बिहार में पिछले 24 घंटे में 12,672 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। बता दें राजधानी पटना सहित छह जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। पटना में पिछले 24 घण्टे में 2801 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि गया 816, औरंगाबाद 748, सीवान 243, मुजफ्फरपुर 704, सारण 617 और बेगूसराय 607 नए कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं।

Source: खबरीलाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *