कभी गाँव में बदहाली- गरीबी में जीते थे, अब 1 दिन में 5 लाख कमाते हैं, 1000 फिल्मों में कर चुके हैं काम

मनोरंजन

फिल्मी दुनिया में बहुत से ऐसे अभिनेता हैं, जिन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत एक छोटे रोल से की और आज वो सिनेमा की दुनिया में बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं। ऐसी ही शख्सियतों में से एक हैं जाने-माने कॉमेडियन ब्रह्मानंदम।

अगर आप साउथ की फिल्में देखते हैं, तो आपने इस एक्टर को लगभग हर फिल्मों में देखा ही होगा, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एक्टर की फीस किसी फिल्म के मुख्य किरदार से कम नहीं है, साथ ही इनके नाम से कई रिकॉर्ड भी हैं।
कॉलेज में छात्रों के पढ़ाते थे ब्रह्मानंदम- तेलुगु एक्टर ब्रह्मानंदम आंध्र प्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव के रहने वाले हैं। परिवार की आर्थिक हालात बहुत अच्छे नहीं थे, इसलिए ब्रह्मानंदम एमए तक ही पढ़ पाए, उसके बाद उन्होंने एक तेलुगु लेक्चरर के रूप में अत्तिल्ली कॉलेज में नौकरी शुरू कर दी।

कॉलेज में करते थे मिमिक्री- कॉलेज में ब्रह्मानंदम बच्चों की मिमिक्री किया करते थे। एक बार उन्हें इंटर कॉलेज ड्रामा प्रतियोगिता में बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट का अवॉर्ड भी मिला, जिसके बाद उनका रुझान ड्रामा की ओर होने लगा और उन्होंने एक थिएटर में एक्टिंग शुरू कर दी।

इस फिल्म से किया था डेब्यू- जाने-माने तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर जन्धयाला ने ब्रह्मानंदम को ‘मोद्दाबाई’ नाम के एक ड्रामा में एक्टिंग करते हुए पहली बार देखा था। उनकी एक्टिंग से जन्ध्याला इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने ‘चन्ताबाबाई’ नाम की फिल्म में ब्रह्मानंदम को एक छोटा सा रोल ऑफर कर दिया और इसी फिल्म से ब्रह्मानंदम के फिल्मी कॅरियर की शुरुआत हुई और आज वो साउथ फिल्मों के जाने-माने कॉमेडियन बन चुके हैं।

1000 से ज्यादा फिल्में की- 60 साल के ब्रह्मानंदम अपने दो दशकों से भी ज्यादा लंबे कॅरियर में 1000 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। ‘अहा ना पेल्लंता’, ‘अप्पुला अप्पा राव’, ‘किंग’, ‘रेड्डी’, ‘रच्चा’ ‘आर्या 2′ और ‘बपालू’ उनकी कुछ खास फिल्मों में शामिल हैं।

 
हर फिल्म के लेते हैं 1 करोड़- ब्रह्मानंदम ने पिछले साल जुलाई में अपनी फीस बढ़ाकर 1 करोड़ रुपए कर थी और अब वो हर फिल्म के लिए 1 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। वैसे उनके फीस बढ़ाने से फिल्मों में उनकी डिमांड कम नहीं हुई है। उन्होंने ये फैसला अपनी पॉपुलैरिटी और हिट फिल्मों की वजह से लिया है। किसी भी कॉमेडियन को इतनी फीस मिलना बड़ी बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.